'कठिन फैसले लेने पड़ते हैं', वर्ल्ड कप टीम में चयन ना होने वाले खिलाड़ियों को लेकर रोहित शर्मा ने दी प्रतिक्रिया

Sri Lanka Asia Cup Cricket
Sri Lanka Asia Cup Cricket

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) के लिए भारतीय स्क्वॉड का चयन हो गया है। 15 सदस्यों की इस टीम में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal), संजू सैमसन (Sanju Samson), और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) जैसे कई बड़े नाम शामिल नहीं हैं। इन खिलाड़ियों का चयन नहीं होने पर सोशल मीडिया पर काफी चर्चाएं हो रही है। हालांकि, टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इस मुद्दे पर सफाई दी है। उन्होंने कहा कि हम सिर्फ 15 खिलाड़ियों को ही टीम में रख सकते हैं।

वर्ल्ड कप टीम के चयन पर रोहित की प्रतिक्रिया

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप 2011 के लिए रोहित शर्मा का चयन नहीं हुआ था, जिससे वह काफी उदास हुए थे। रोहित ने अपने उसी अनुभव का उदाहरण देते हुए कहा कि,

"इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है, और स्क्वॉड में सिर्फ 15 खिलाड़ियों को ही शामिल कर सकते हैं। ऐसे में कुछ लड़कों (खिलाड़ियों) को निराशा जरूर हुई होगी। मैं भी ऐसे दौर से गुजर चुका हूं, और मुझे पता है कि ऐसे वक्त में कैसा महसूस होता है। हमारे पास अच्छे हरफनमौला विकल्प हैं, और ये वही सर्वश्रेष्ठ 15 विकल्प हैं, जो हमें मिल सकते हैं।"

रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप के बारे में बात करते हुए आगे कहा कि,

“मैंने अभी तक योजनाओं के बारे में नहीं सोचा है। बहुत ज्यादा विकल्प होना एक बहुत बड़ी समस्या है। हमें देखना होगा कि कौन फॉर्म में है, और हमारी विपक्षी टीम कौनसी है। हमें यह देखना होगा कि हमारे टीम का संभवत: बेस्ट कॉम्बिनेशन क्या हो सकता है। अगर कोई टीम में नहीं आ पाया तो ठीक है। ऐसा होता रहता है। आपको टीम के लिए कठिन फैसले लेने पड़ते हैं।"

वर्ल्ड कप के लिए भारतीय दल : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), सूर्यकुमार यादव, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, और मोहम्मद सिराज।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now