Create

बांग्‍लादेशी क्रिकेटर पर लगा भारी जुर्माना, जानिए क्‍या है वजह

सब्‍बीर रहमान
सब्‍बीर रहमान

बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड ने रूपगंज कि दिग्‍गज क्रिकेटर सब्‍बीर रहमान और शेख जमाल धानमांडी क्‍लब मैनेजर सुल्‍तान महमूद पर एक घटना में शामिल होने के लिए भारी जुर्माना लगाया है। ढाका प्रीमियर लीग के मैच के दौरान दोनों पर नस्‍लभेदी टिप्‍पणी के लिए 50,000 बांग्‍लादेशी टका का जुर्माना लगाया गया है।

शेख जमाल धानमोंडी क्‍लब ने हाल ही में सब्‍बीर रहमान के खिलाफ अपने खिलाड़ी इलियास सनी पर नस्‍लभेदी टिप्‍पणी के लिए आधिकारिक शिकायत दर्ज कराई थी। गुरुवार को, बीसीबी ने ढाका मेट्रोपोलिस (सीसीडीएम), एक बीसीबी विंग की क्रिकेट समिति की तकनीकी समिति की घोषणा की, और सब्बीर रहमान और सुल्तान महमूद पर जुर्माना लगाने का फैसला किया।

वर्चुअल सुनवाई में घटना में शामिल खिलाड़ी, क्‍लब और मैच अधिकारी शामिल थे। सब्‍बीर रहमान पर मैदान के बाहर इलियास सनी पर ईट फेंकने का आरोप भी है। सब्‍बीर रहमान पर सनी के खिलाफ मैच के दौरान अभद्र भाषा और नस्‍लभेदी टिप्‍पणी करने का आरोप भी लगा।

इससे पहले टूर्नामेंट में शाकिब अल हसन पर पिछले सप्‍ताह अंपायरों के साथ बद्तमीजी करने के लिए तीन मैचों का प्रतिबंध लगा था।

सब्‍बीर रहमान ने मुझ पर नस्‍लभेदी टिप्‍पणी की: इलियास सनी

सब्‍बीर रहमान और इलियास सनी अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में बांग्‍लादेश का प्रतिनिधित्‍व करते हैं। क्रिकइंफो से बातचीत के दौरान सनी ने कहा, 'जब 13 जून को मैं रूपगंज के खिलाफ बल्‍लेबाजी कर रहा था तब सब्‍बीर रहमान ने मेरे खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग किया। मैंने उनसे तीन बार पूछा कि उन्‍हें एहसास है कि वो क्‍या बोल रहे हैं, लेकिन वो लगातार इसे दोहराते रहे। मुझे गुस्‍सा आ गया, जिसके बाद अंपायरों ने हमें अलग किया। मगर वो बार-बार मुझे कालो (चमड़ी के रंग) बुला रहे थे, मैदान के बाहर से भी। हम मैच जीत गए तो मैंने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'बुधवार को मैच के दौरान जब हम फील्डिंग कर रहे थे, तब रूपगंज की बस बीकेएसपी 3 ग्राउंड के करीब आई। रहमान मुझे फिर कालो-कालो कहकर चिढ़ाने लगे। मगर कुछ समय बाद उन्‍होंने मेरी तरफ ईट फेंक दी। मैंने प्रोटोकॉल का पालन किया और अंपायर को जाकर बात बताई। खेल कुछ देर के लिए रूक गया। मैंने मैच रेफरी से भी बातचीत की।'

वैसे, सब्‍बीर रहमान का विवादों से नया नाता नहीं है। वह सोशल मीडिया पर फैन के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग करने के कारण 6 महीने का प्रतिबंध झेल चुके हैं। इसके अलावा 2018 में उन्‍होंने फर्स्‍ट क्‍लास मैच के दौरान एक फैन की पिटाई कर दी थी, जिसके बाद उनसे राष्‍ट्रीय अनुबंध छीन लिया गया था।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment