Create
Notifications

सचिन तेंदुलकर ने जन्मदिन पर उठाया बड़ा कदम, कोरोना को हराने के लिए करेंगे अहम काम

अपना प्लाज्मा डोनेट करेंगे सचिन तेंदुलकर
अपना प्लाज्मा डोनेट करेंगे सचिन तेंदुलकर
Rahul
SENIOR ANALYST
Modified 24 Apr 2021
न्यूज़

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) आज अपना 48वां जन्मदिन मना रहे है। सचिन ने अपने जन्मदिन पर एक ख़ास वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। उन्होंने अपने जन्मदिन के अवसर पर कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ने की बात कही है। हाल ही सचिन तेंदुलकर भी COVID-19 का शिकार हुए थे लेकिन डॉक्टर के उपचार और खुद को आईसोलेशन में रखते हुए वह कोरोना से रिकवर कर गए। सचिन तेंदुलकर ने कोरोना से बचने के लिए ही यह वीडियो अपने बेहद ख़ास दिन पर लोगों के साथ शेयर की है।

पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सचिन ने ट्वीट करते हुए वीडियो में कहा कि मैं आप सभी का तहे दिल से जन्मदिन की शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद करना चाहता हूँ। आपकी दुआओं से मेरा यह दिन भी ख़ास रहा। पिछला 1 महिना मेरे लिए बेहद कठिन रहा है। मैं कोरोना पॉजिटिव पाया गया, जिसके चलते मैं 21 दिनों तक घर में ही रहा। आपकी दुआएं, मेरे परिवार व दोस्त की दुआएं और अंत में डॉक्टर्स और उनके पूरे स्टाफ ने मुझे इस दौरान सकरात्मक बने रहने के लिए मदद की, जिसके कारण मैं रिकवर हो गया हूँ। इसके लिए मैं आप सभी को धन्यवाद कहना चाहता हूँ। सचिन इस वीडियो में आगे एक महत्वपूर्ण सन्देश भी दिया, जो उन्होंने डॉक्टरों के कहने पर सभी के साथ साझा किया है।

सचिन ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए एक महत्वपूर्ण सन्देश देश के नाम दिया। उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष मैंने एक प्लाज्मा डोनेशन सेंटर का उद्घाटन किया था। डॉक्टरों का कहना यह कि अगर प्लाज्मा सही समय पर दिया जाए, तो कोरोना संक्रमित लोग जल्दी से रिकवर कर सकते है। इसलिए मैं अब खुद डॉक्टरों की सलाह से प्लाज्मा डोनेट करने वाला हूँ और आपमें से जो भी कोरोना से रिकवर हुए हैं वो अपने डॉक्टर से बात करके प्लाज्मा डोनेट का सकते हैं। इस पहल से हम कई तकलीफों को दूर करने में अपना सहयोग दे सकतें है। सचिन के इस सन्देश को सोशल मीडिया पर बहुत सारा सहयोग मिल रहा है। सचिन तेंदुलकर अब पूरी तरह से रिकवर हो गए है और उन्होंने अपना प्लाज्मा डोनेट करने की बड़ी बात कही है।

Published 24 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now