राष्ट्रीय पर्यटन दिवस के मौके पर सचिन तेंदुलकर को देखने को मिला अद्भुत नजारा, साझा किया खास वीडियो 

Neeraj
Picture Courtesy: Sachin Tendulkar Instagram Snapshots
Picture Courtesy: Sachin Tendulkar Instagram Snapshots

आज 25 जनवरी है और इसे भारत में राष्ट्रीय पर्यटन दिवस के तौर मनाया जाता है। भारतीय संस्कृति और पर्यटन स्थलों को बढ़ावा देने के लिए हर साल इसे आज ही के दिन मनाया जाता है। भारत सरकार के पर्यटन मंत्रालय द्वारा इस दिन की स्थापना की गई थी। इस मौके पर क्रिकेट के भगवान यानी सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) महाराष्ट्र के ताडोबा नेशनल पार्क में जंगल सफारी का लुत्फ उठाते दिखे। इस दौरान उन्हें एक अद्भुत नजारा भी देखने को मिला, जिसका वीडियो उन्होंने सोशल मीडिया पर साझा किया।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद, से तेंदुलकर अपना ज्यादातर समय नई-नई जगहों पर घूमने में बिता रहे हैं। सचिन को जंगल सफारी को भी काफी शौक है और उन्हें जानवरों को अपने कैमरे से कैद करने में काफी मजा आता है।

25 जनवरी, गुरुवार को दाएं हाथ के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो साझा किया। यह वीडियो ताडोबा नेशनल पार्क है। इस वीडियो में सचिन को बाघों के परिवार की तीसरी पीढ़ी के बच्चों को करीब से देखने का मौका मिला। इस दौरान उनका उत्साह देखने लायक रहा।

सचिन तेंदुलकर ने पोस्ट के कैप्शन में लिखा,

रोड़ के साथ राष्ट्रीय पर्यटन दिवस को सेलिब्रेट किया। ताडोबा में मैंने बाघों की 3 पीढ़ियाँ देखी हैं। जूनाबाई, उसका शावक वीरा, और फिर हाल ही में वीरा के शावक। यह एक अवास्तविक अनुभव है। सामुदायिक भागीदारी और जिम्मेदार पर्यटन के साथ, भारत में घूमने के लिए कई जगहें हैं।

तेंदुलकर के इस पोस्ट पर फैंस जमकर अपना प्यार बरसा रहे हैं और उनके रिएक्शन भी सामने आ रहे हैं। एक फैन ने लिखा, 'महान भारतीय क्रिकेट टाइगर अपने दौरे में बाघों को देखते हुए।'

गौरतलब है कि पिछले दिनों फैंस को सचिन की पुरानी बल्लेबाजी की एक झलक देखने को मिली थी। वन वर्ल्ड वन फैमली कप में खेले एक चैरिटी मैच में उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 16 गेंदों में 27 रन बनाये थे और गेंदबाजी में एक विकेट भी झटका था। उनकी अगुवाई में टीम ने युवराज सिंह की टीम को 4 विकेट से मात दी थी।

Quick Links

Edited by Rahul