वाराणसी क्रिकेट स्टेडियम के शिलान्यास समारोह में शामिल होकर सचिन तेंदुलकर ने साझा किया खास पोस्ट 

Neeraj
Picture Courtesy: Sachin Tendulkar Instagram
Picture Courtesy: Sachin Tendulkar Instagram

आज भारत के प्रधानमंत्री नरेंद मोदी (PM Narendra Modi) ने वाराणसी में भगवान शिव से प्रेरित होकर बनने वाले क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रखी। इस खास मौके पर उनकी पार्टी के कई बड़े नेता मौजूद रहे हैं। वहीं भारतीय क्रिकेट जगत के भी कई दिग्गज इस ऐतिहासिक समारोह का हिस्सा बने। इनमें सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar), रवि शास्त्री, कपिल देव, दिलीप वेंगसरकर और सुनील गावस्कर जैसे पूर्व खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं। इस आयोजन का हिस्सा बनने के बाद तेंदुलकर की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है।

बता दें कि सचिन टीम के अपने पूर्व सीनियर खिलाड़ियों और बीसीसीआई सचिन जय शाह के साथ सुबह ही वाराणसी पहुंच गए थे। समारोह में शामिल होने से पहले इन सभी ने बाबा विश्वनाथ के दर्शन किये और पूजा अर्चना भी की। फिर पीएम मोदी के साथ मिलकर स्टेडियम का शिलान्यास किया।

वहीं इस दौरान सचिन ने पीएम को भेंट के तौर पर भारतीय टीम की जर्सी दी जिसके पीछे 'नमो' लिखा था। इस शानदार समारोह में शामिल होने के बाद मास्टर ब्लास्टर सचिन ने अपने इंस्टाग्राम पर एक खास पोस्ट किया जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा,

जैसा कि हम भारत को विभिन्न क्षेत्रों में नेतृत्व की ओर बढ़ते हुए देख रहे हैं, हमारे लिए एक स्वस्थ राष्ट्र बनना भी उतना ही महत्वपूर्ण है। खेल संस्कृति इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है। विश्व स्तरीय स्टेडियम खिलाड़ियों और हमारे समाज को प्रेरित कर सकते हैं। वाराणसी में नए क्रिकेट स्टेडियम के शिलान्यास समारोह का हिस्सा बनना सम्मान की बात थी। यह स्टेडियम वास्तव में भारत में एक संपन्न बहु-खेल सुविधा के तौर पर उदाहरण बन सकता है।

इसी के साथ सचिन ने पीएम मोदी, मुख्यमंत्री योगी और बीसीसीआई का भी आभार व्यक्त किया। बता दें कि इस स्टेडियम के लिए खरीदी गई जमीन की कीमत 121 करोड़ है और स्टेडियम तैयार होने में 330 करोड़ की लागत आएगी। दिसंबर 2025 तक स्टेडियम बनकर तैयार होगा।

Quick Links

Edited by Rahul