सचिन तेंदुलकर ने 'अनोखा अर्धशतक' पूरा होने पर चाय की चुस्की लेते हुए लिखा - '50 नॉटआउट'

अपने 50वें जन्मदिन पर चाय का लुत्फ उठाते मास्टर
अपने 50वें जन्मदिन पर चाय का लुत्फ उठाते मास्टर

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) विश्व के सबसे प्रख्यात क्रिकेटर जिन्हें क्रिकेट का भगवान भी कहा जाता है आज उनका 50वां जन्मदिन है। सचिन के जन्मदिन के अवसर पर दुनिया भर से लोग बधाई संदेश भेज रहे हैं। सोशल मीडिया पर फैंस द्वारा सचिन से जुड़ी कई कहानियां शेयर की जा रही है तो कुछ फैंस सचिन की खेली यादगार परियों का वीडियो शेयर कर रहे हैं।

इसी बीच मास्टर ब्लास्टर ने अपने जन्मदिन के शुभ अवसर पर अपनी सोशल मीडिया अकाउंट से कुछ तस्वीरें साझा की है, जिसपर उन्होंने लिखा है,"टी टाइम: 50 नाॅट ऑउट"। सचिन के इस पोस्ट के बाद उनके चाहने वाले और उनके पूर्व साथी खिलाडियों ने सचिन की तस्वीर पर कमेंट किया और बधाईयां दी।

आईसीसी, बीसीसीआई और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने तेंदुलकर को खास अंदाज में दी बधाई

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें सचिन तेंदुलकर की शानदार पारियों का कुछ हिस्से दिखाए गए हैं, जो ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर खेली गई थीं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वीडियो के कैप्सन में लिखा, सचिन तेंदुलकर क्रिकेट बॉल के उत्कृष्ट खिलाड़ी थे, तो ऑस्ट्रेलियाई मैदान पर उनके सर्वश्रेष्ठ ड्राइव का आनंद लें। साथ ही, सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर उनके और ब्रायन लारा के नाम पर एक गेट का नामकरण भी हुआ है।

The Little Master turns 50 today! Sachin Tendulkar was an elite driver of the ball so enjoy a selection of his best on Aussie soil ⭐️ https://t.co/9A56HqGnNU

BCCI ने सचिन को जन्मदिन की बधाई देते हुए सचिन की तस्वीर के साथ उनके अंतराष्ट्रीय रिकॉर्ड का जिक्र किया और उन्हें प्रेरणादायक और महान बताया।

6⃣6⃣4⃣ intl. matches 👍3⃣4⃣3⃣5⃣7⃣ intl. runs 🙌2⃣0⃣1⃣ intl. wickets 👌The only cricketer to score 💯 intl. hundreds 🔝The 2⃣0⃣1⃣1⃣ World Cup-winner 🏆Here's wishing the legendary and ever-so-inspirational @sachin_rt a very happy 5⃣0⃣th birthday 🎂 👏#TeamIndia https://t.co/iyP0CfjTva

वहीं अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद् (ICC) ने अपने आधिकारिक ट्विटटर अकाउंट से सचिन को 50वें जन्मदिन की बधाई देते हुआ लिखा, "सचिन तेंदुलकर का एक और अर्धशतक"। वर्षों से क्रिकेट का एक लीजेंड खिलाड़ी।

Another half-century for Sachin Tendulkar 😁A legend of cricket through the years ⭐#50forSachin https://t.co/e5mG2MQfTo

बता दें कि सचिन तेंदुलकर का जन्म 24 अप्रैल 1973 को मुंबई में हुआ था। सचिन ने 16 साल की उम्र में भारत के लिए अपना पहला मैच खेला था, इस महान खिलाड़ी ने 24 साल तक भारतीय क्रिकेट टीम को अपनी सेवायें दी। अपनी कड़ी मेहनत और लगन के दम पर उन्होंने क्रिकेट के सभी बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किये और क्रिकेट के भगवान कहलाएं। साल 2013 में अपने 200वें टेस्ट के बाद सचिन ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment