स्कॉटलैंड में सचिन तेंदुलकर को याद आई आमिर खान की फिल्म, जानें इसके पीछे की असली वजह 

Neeraj
Photo Courtesy: Sachin Tendulkar Instagram And Bollywood Hungama
Photo Courtesy: Sachin Tendulkar Instagram And Bollywood Hungama

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkarआये दिन किसी न किसी देश के दौरे पर घूमने के लिए निकले रहते हैं। कभी वह परिवार के साथ होते हैं तो कभी अकेले ही अपनी ट्रिप का लुत्फ उठाते दिखाई देते हैं। इन दिनों पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज स्कॉटलैंड में हैं। इस बीच उन्होंने सोशल मीडिया पर एक मजेदार पोस्ट किया है जिसे देखकर उनके साथ-साथ फैंस को भी लगान फिल्म की याद आ गई।

दरअसल, 28 जुलाई शुक्रवार को सचिन तेंदुलकर ने एक अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर साझा की। इस तस्वीर में सचिन स्कॉटलैंड की लग्गन लॉक्स के नाम प्लेट के बोर्ड के साथी सेल्फी लेते हुए, उसकी तरफ इशारा करते दिखाई दे रहे हैं। एक बार में देखने ऐसा प्रतीत होता है कि जैसे बोर्ड के ऊपर लगान रॉक्स लिखा है। पोस्ट को साझा करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा,

इसे लगान रॉक्स के नाम से किसने पढ़ा?

गौरतलब है कि लगान फिल्म साल 2001 में रिलीज हुई थी जो कि भारत के इतिहास में अब तक बनी सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक है। इस फिल्म में आमिर खान और ग्रेसी सिंह ने मुख्य भूमिका निभाई थी।

रोहित शर्मा के पास है सचिन तेंदुलकर के इस बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने का बेहतरीन मौका

भारतीय टीम मौजूदा समय में वेस्टइंडीज के दौरे पर है। वहां दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के पास सचिन तेंदुलकर के एक बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने का बेहतरीन मौका है। रोहित ने अपने एकदिवसीय करियर में 237 पारियों में 9837 रन बनाये हैं और इस फॉर्मेट में उन्हें अपने 10,000 रन पूरे करने के लिए 163 रनों की और जरूरत है।

अगर रोहित बाकी बचे दो मैचों में 163 रन बनाने में सफल रहते हैं तो वह वनडे में सबसे कम पारियों में दस हजार रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन जायेंगे। मौजूदा समय में ये रिकॉर्ड तेंदुलकर के नाम दर्ज है, उन्होंने इस कीर्तिमान को 259 पारियों में हासिल किया था। वहीं, इस लिस्ट में विराट कोहली (205 पारियां) पहले नंबर हैं।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now