अपने 'बेस्ट फ्रेंड्स' के साथ अलग अंदाज में नजर आये सचिन तेंदुलकर, खास कैप्शन के साथ शेयर किया पोस्ट

Neeraj
Photo Courtesy: Sachin Tendulkar Instagram
Photo Courtesy: Sachin Tendulkar Instagram

विश्वभर में आज इंटरनेशनल डॉग डे सेलिब्रेट किया जा रहा है। इस खास मौके पर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने भी अपने दो प्यारे पालतू कुत्तों मैक्स और स्पाइक के साथ एक दिल छूने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

दरअसल, 26 अगस्त शनिवार को मास्टर ब्लास्टर सचिन ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में वह मैक्स और स्पाइक के साथ क्वालिटी टाइम बिताते नजर आ रहे हैं। वीडियो में सचिन अपने डॉग को नहलाने के बाद तौलिये से पोंछते हुए दिखाई दिए। इसके बाद मजे से सोफे पर उनके साथ मस्ती करते नजर आये। पोस्ट को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा,

इंटरनेशनल डॉग डे मेरे लिए फ्रेंडशिप डे भी है। ये मेरे दो सबसे अच्छे दोस्त हैं - मैक्स और स्पाइक।

गौरतलब है कि टीम इंडिया के कई और खिलाड़ियों ने पालतू जानवर के तौर पर डॉग्स को पाल रखा है। इनमें सबसे पहला नाम टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का नाम शामिल है। हाल में धोनी ने अपना 42 जन्मदिन अपने डॉग्स के साथ केक काटकर सेलिब्रेट किया था जिसका वीडियो काफी चर्चा में रहा था।

"सचिन तेंदुलकर से विराट कोहली की तुलना करना उचित नहीं" - वसीम जाफर

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली की तुलना अक्सर सचिन तेंदुलकर से की जाती है। इन दो दिग्गज प्रतिभाओं के बीच की तुलना करते हुए पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने बताया कि कोहली निश्चित रूप से इस समय सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर हैं, लेकिन उनकी तुलना सचिन से करना उचित नहीं है क्योंकि उन्होंने दो दशकों से अधिक समय तक खेल पर दबदबा बनाए रखा था। उन्होंने कहा कि,

शुरुआती समय में विराट कोहली के खेल में खामियां थीं लेकिन उन्होंने समय के साथ अपने खेल में बदलाव किया और खुद को मजबूत बनाया। वहीं, दूसरी तरफ सचिन ने शुरुआत से ही सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों के खिलाफ खेलना शुरुआत कर दिया था और 24 साल के करियर के अंत तक उन्होंने ऐसा किया था। यह बताता है कि सचिन अलग लीग में थे।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now