कश्मीर पहुंचे सचिन तेंदुलकर ने बल्ले की फ्रैक्ट्री का किया दौरा, कश्मीरी विलो के बल्लों पर साझा की पोस्ट

(Photo Courtesy: Sachin Tendulkar Twitter)
(Photo Courtesy: Sachin Tendulkar Twitter)

भारत के महानतम बल्लेबाज और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का क्रेज फैंस में सिर चढ़कर बोलता है। रिटायरमेंट के बाद भी लोग सचिन की एक झलक पाने के लिए बेताब नजर आते हैं। सचिन भी अपने फैंस को निराश नहीं करते हैं और सोशल मीडिया के जरिए उनसे जुड़े रहते हैं। हाल ही में सचिन ने कश्मीर का दौरा किया था। अपने इस दौरे पर वह पुलावामा जिले के एक बल्ले की फ्रैक्ट्री पहुंचे थे और वहां कश्मीरी विलो बल्ले को बनते देखा था। अब सचिन ने इस बल्ले की फ्रैक्ट्री पहुंचने का वीडियो शेयर किया है।

सचिन तेंदुलकर ने अपने ऑफिशियल एक्स अकाउंट पर पुलवामा के बल्ले की फ्रैक्ट्री का वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में वह फैक्ट्री के अंदर कश्मीरी विलो बैट को पकड़े हुए नजर आ रहे हैं। क्श्मीरी विलो बल्ले के साथ सचिन ने कैप्शन में खास बात लिखते हुए बताया कि ‘मुझे सबसे पहली बार जो बल्ला मिला था वह मेरी बड़ी बहन ने दिया था जो कि एक कश्मीरी विलो बल्ला था। अब मैं यहां हूं तो कश्मीर विलो बल्ले से मिलना तो बनता है।’

वीडियो में सचिन तेंदुलकर उस लकड़ी को बारिकी से देखते नजर आए जिससे बल्ले का निर्माण होता है। सचिन बल्ले की ग्रेन को लेकर भी बात करते नजर आए। उन्होंने बताया कि मेरे पास जो सबसे अच्छे बल्ले थे उसमें 5 ग्रेन हैं। अब तो सामन्य तौर पर 11-12 ग्रेन आते हैं। सचिन वीडियो में बल्ले की पिंग को भी चेक करते हुए नजर आए।

सचिन तेंदुलकर द्वारा शेयर किया गया यह वीडियो फैंस को काफी पसंद आ रहा है। बता दें कि सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर में दुनिया के बड़े से बड़े गेंदबाजों की जमकर धुनाई की थी। सचिन वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे ज्यादा इंटरनेशनल रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और आए दिन अपनी निजी जिदंगी के वीडियो और तस्वीरें शेयर करते रहते हैं।

Quick Links

Edited by Rahul