Create

"यह देख दर्द हुआ कि मेरी फोटो का उपयोग लोगों को गुमराह करने के लिए हुआ", वायरल मोर्फड फोटो पर सचिन तेंदुलकर का बयान

सचिन तेंदुलकर का फोटो कसिनो के एंडोर्समेंट के लिए उपयोग किया गया
सचिन तेंदुलकर का फोटो कसिनो के एंडोर्समेंट के लिए उपयोग किया गया

पूर्व भारतीय (Indian Cricket team) कप्‍तान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने गुरुवार को कहा कि उन्‍होंने कभी जुआं, तंबाकू या एलकोहॉल का व्‍यक्तिगत स्‍तर पर एंडोर्स नहीं किया और यह देखकर उन्‍हें दुख पहुंचा कि उनकी फोटो का उपयोग लोगों को गुमराह करने के लिए किया गया।

सचिन तेंदुलकर की सफाई तब सामने आई जब सोशल मीडिया पर उनकी कई वायरल तस्‍वीरें कसिनो का एंडोर्समेंट करती हुई दिखीं। हालांकि, मास्‍टर ब्‍लास्‍टर ने स्‍पष्‍ट किया कि इस मामले में कोई सच्‍चाई नहीं है और उनकी कानूनी टीम एक्‍शन लेगी।

सचिन तेंदुलकर ने ट्विटर पर आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा, 'मेरे ध्‍यान में आया कि सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म्‍स पर कई विज्ञापन दिखाए जा रहे हैं, जिसमें मेरी बदली हुई तस्‍वीर दिखाई जा रही है, जो कसिनो को एंडोर्स कर रहे हैं।'

तेंदुलकर ने आगे कहा, 'मैंने व्‍यक्तिगत स्‍तर पर प्रत्‍यक्ष या अप्रत्‍यक्ष रूप से कभी जुआं, तंबाकू या एलकोहॉल का प्रचार नहीं किया है। मुझे यह देखकर दर्द हुआ कि मेरी फोटो का उपयोग लोगों को गुमराह करने के लिए किया जा रहा है।'

Requesting everyone to remain vigilant about misleading images on social media. https://t.co/VCJfdyJome

मास्‍टर ब्‍लास्‍टर ने साथ ही कहा, 'जहां मेरी कानूनी टीम जरूरी एक्‍शन लेगी, मेरा मानना है कि मेरे लिए जरूरी है कि यह जानकारी सभी के साथ साझा करूं।'

सचिन तेंदुलकर ने साल 2013 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास लिया था और अब तक वह टेस्‍ट और वनडे प्रारूप में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज हैं। सचिन तेंदुलकर के नाम अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा शतक जमाने का रिकॉर्ड भी दर्ज है।

2019 में सचिन तेंदुलकर आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल होने वाले छठे भारतीय खिलाड़ी बने थे। 46 साल के सचिन तेंदुलकर जब 16 साल के थे, तब भारत के लिए डेब्‍यू किया और बहुत जल्‍द देश के पसंदीदा क्रिकेटर बन गए थे।

सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों में कुल मिलाकर 34,357 रन बनाए, जो कि दूसरे स्‍थान पर काबिज श्रीलंका के कुमार संगकारा से 6,341 रन ज्‍यादा हैं।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment