ISPL की ओपनिंग सेरेमनी में सचिन तेंदुलकर ने 'खास क्रिकेटर' और उनके परिवार को आमंत्रित करके जीता दिल, देखें तस्वीरें 

Neeraj
Picture Courtesy: KNSKashmir Twitter
Picture Courtesy: KNSKashmir Twitter

इंडियन स्ट्रीट प्रीमियर लीग (ISPL) का आगाज आज माझी मुंबई और श्रीनगर के वीर के बीच हो रहे मुकाबले से हुआ। टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले एक शानदार ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन हुआ, जिसमें सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने कश्मीर के पैरा क्रिकेटर आमिर हुसैन लोन और उनके परिवार को शामिल होने के लिए खास तौर पर आमंत्रित किया था। तेंदुलकर ने अपने इस काम की वजह से एक बार फिर सभी को अपनी तारीफ करने पर मजबूर कर दिया।

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग के बिजबेहरा गांव के रहने वाले आमिर हुसैन ने हाल ही में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर से मुलाकात की थी, जब वह पिछले दिनों अपने परिवार के साथ कश्मीर के दौरे पर गए थे। उस दौरान सचिन ने उन्हें अपनी प्रेरणा बताया था, क्योंकि आमिर ने दिव्यांग होने के बावजूद क्रिकेटर बनने का सपना टूटने नहीं दिया था।

ओपनिंग सेरेमनी के बाद मास्टर इलेवन और खिलाड़ी इलेवन के बीच एक फ्रेंडली मुकाबला भी खेला गया, जिसमें आमिर ने भी हिस्सा लिया। इस दौरान सचिन आमिर की पैरा क्रिकेटर्स वाली जर्सी पहनकर मैदान पर उतरे।

गौरतलब है कि आमिर भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली के भी बहुत बड़े फैन हैं। हाल में आमिर ने WPL के गुजरात जायंट्स टीम की खिलाड़ियों से भी खास मुलाकात की थी, जिसके मालिकाना हक अडानी ग्रुप के पास हैं। इसी के साथ पैरा क्रिकेटर ने मुश्किल समय में उनकी देखभाल और खिलाड़ियों से मिलने के लिए आमंत्रित करने के लिए अडानी ग्रुप का आभार भी व्यक्त किया।

इंडियन स्ट्रीट सुपर लीग एक टेनिस बॉल टूर्नामेंट है, जिसमें दोनों टीमों को 10-10 ओवर खेलने को मिलते हैं। इसमें बॉलीवुड और साउथ एक्टर्स ने अपनी टीमें उतारी हैं। अमिताभ बच्चन की टीम माझी मुंबई है, जबकि अक्षय कुमार ने श्रीनगर के वीर खरीदी है। ऋतिक रोशन बैंगलोर स्ट्राइकर्स के मालिक हैं, जबकि तमिल स्टार सूर्या चेन्नई सिंघम के मालिक हैं। तेलुगु फिल्म स्टार राम चरण के पास फाल्कन राइजर्स हैदराबाद के अधिकार हैं। सैफ अली खान और करीना कपूर खान ने मिलकर टाइगर्स ऑफ़ कोलकाता को खरीदा है।

Quick Links

Edited by Rahul