संजू सैमसन ने खास अंदाज में अपने बड़े भाई को दी जन्मदिन की बधाई, साझा की बेहद प्यारी तस्वीर 

Neeraj
Photo Courtesy: Sanju Samson Intsagram
Photo Courtesy: Sanju Samson Intsagram

भारतीय टीम (Team India) के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) इन दिनों एक्शन से दूर हैं। वो हाल ही में परिवार के साथ यूएसए में छुट्टियां बिताकर भारत वापस लौटे हैं। इस बीच संजू ने अपने बड़े भाई सैली सैमसन (Saly Samson) को जन्मदिन की बधाई देने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया और एक प्यारी तस्वीर साझा की।

बता दें कि सैली अपने छोटे भाई की तरह ही क्रिकेटर हैं। हालाँकि, अभी तक उनका अंतरराष्ट्रीय डेब्यू नहीं हुआ है। सैली आज अपना 33वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर संजू ने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर की। इस तस्वीर में वो अपने पिता विश्वनाथ और बड़े भाई के से फुटबॉल के मैदान पर नजर आ रहे हैं। दोनों भाइयों की शक्लें आपस में काफी मिलती हैं। पोस्ट के कैप्शन में उन्होंने लिखा,

जन्मदिन मुबारक हो भाई।

सैमसन के इस पोस्ट को फैंस काफी पसंद कर रहे हैं और कमेंट करके अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। एक फैन ने लिखा, 'दोनो भाई का फेस सेम है।'

गौरतलब है कि दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और उन्होंने अब तक फर्स्ट क्लास क्रिकेट में छह मुकाबले खेले हैं, जिसमें उनका प्रदर्शन काफी खराब रहा है। उन्होंने सिर्फ 48 रन बनाये हैं।

दूसरी तरफ संजू सैमसन की बात करें तो वो आखिरी बार दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुई तीन मैचों की वनडे सीरीज में एक्शन में दिखे थे। सीरीज के निर्णायक मुकाबले में उनका प्रदर्शन काफी शानदार रहा था और उन्होंने अपने वनडे करियर का पहला शतक लगाकर टीम इंडिया को सीरीज जिताने में अहम योगदान निभाया था। सीरीज में सैमसन साई सुदर्शन के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज रहे थे।

टीम इंडिया की बात करें, तो उन्होंने टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में शिकस्त झेलने के बाद केप टाउन में खेले गए दूसरे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 7 विकेट से मात दी। इस जीत की बदौलत मेन इन ब्लू ने सीरीज को 1-1 की बराबरी पर खत्म करने में भी कामयाबी हासिल की।

Quick Links

Edited by Rahul