Create

"शर्म की बात है कि सिर्फ एक टेस्‍ट था", साराह टेलर ने रोमांचक टेस्‍ट ड्रॉ होने के बाद दिया बड़ा बयान

ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के बीच एकमात्र टेस्‍ट मैच रोमांचक अंदाज में ड्रॉ हुआ
ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के बीच एकमात्र टेस्‍ट मैच रोमांचक अंदाज में ड्रॉ हुआ

इंग्‍लैंड महिला क्रिकेट टीम (England Women Cricket team) की पूर्व विकेटकीपर बल्‍लेबाज साराह टेलर (Sarah Taylor) ने एकमात्र महिला एशेज टेस्‍ट (Ashes Test) ड्रॉ होने के बाद अपनी निराशा जाहिर की। ऑस्‍ट्रेलिया महिला (Australia Women Cricket team) और इंग्‍लैंड महिला के बीच के बीच मनुका ओवल में एकमात्र टेस्‍ट रोमांचक अंदाज में ड्रॉ हुआ।

ऑस्‍ट्रेलिया की टीम एक विकेट लेने से चूकी जबकि इंग्‍लैंड की टीम रिकॉर्ड लक्ष्‍य का पीछा करने से केवल 12 रन पीछे रह गई। साराह टेलर ने ट्वीट किया, 'शर्म की बात है कि सिर्फ एक टेस्‍ट था।'

Shame there's only one test #Ashes twitter.com/englandcricket…

मैच की बात करें तो 257 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी इंग्‍लैंड को टैमी बियूमोंट (36) और लॉरेन विनफील्‍ड (33) ने 52 रन की साझेदारी करके दमदार शुरूआत दिलाई। मैक्‍ग्रा ने बियूमोंट को हेंस के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा।

विनफील्‍ड ने फिर कप्‍तान हीथर नाइट (48) के साथ दूसरे विकेट के लिए 42 रन जोड़े। तब ऐलिसा पेरी ने विनफील्‍ड को हेंस के हाथों कैच आउट कराकर ऑस्‍ट्रेलिया को दूसरी सफलता दिलाई। यहां से नाइट और नाट स्किवर (58) ने तीसरे विकेट के लिए 72 रन जोड़े और टीम को 150 रन के पार पहुंचाया। नाइट अपना अर्धशतक पूरा करने से चूकी और ब्राउन की गेंद पर एलबीडब्‍ल्‍यू आउट होकर पवेलियन लौटीं।

रोमांचक तरह से मैच हुआ ड्रॉ

फिर नाट स्किवर ने सोफिया डंकले (45) के साथ चौथे विकेट के लिए 52 रन की साझेदारी करके इंग्‍लैंड का स्‍कोर 200 के पार किया। सदरलैंड ने स्किवर को लेनिंग के हाथों कैच आउट कराकर इंग्‍लैंड को चौथा झटका दिया और यहां से ऑस्‍ट्रेलिया की वापसी भी कराई। स्किवर ने 62 गेंदों में 8 चौके की मदद से 58 रन बनाए।

सदरलैंड और किंग ने फिर ऑस्‍ट्रेलिया की वापसी कराई और एमी जोंस (4), सोफिया, कैथरीन ब्रंट (4) को जल्‍दी-जल्‍दी पवेलियन पहुंचाया। अंत में श्रबसोल (6) रनआउट हुई और चार्ली डीन (3) को किंग ने विकेटकीपर हीली के हाथों कैच आउट कराया। अंत में मुकाबला ड्रॉ हुआ।ऑस्‍ट्रेलिया की तरफ से एनाबेल सदरलैंड ने सबसे ज्‍यादा तीन विकेट लिए। एलाना किंग को दो विकेट मिले। ऐलिसा पेरी, डार्सी ब्राउन और ताहिला मैक्‍ग्रा के खाते में एक-एक विकेट आया।

ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड महिला के बीच 3 फरवरी से तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरू होगी।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment