Create
Notifications

पूर्व भारतीय चयनकर्ता ने बताया रोहित को कप्तानी के लिए बेस्ट, दी बड़ी प्रतिक्रिया 

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट कप्तानी डेब्यू करेंगे रोहित शर्मा
श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट कप्तानी डेब्यू करेंगे रोहित शर्मा
Neeraj

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के भारतीय टीम का टेस्ट कप्तान बनने के बाद प्रतिक्रियाओं का दौर लगातार जारी है। अब इस लिस्ट में पूर्व भारतीय क्रिकेटर और चयनकर्ता सरनदीप सिंह (Sarandeep Singh) का नाम भी जुड़ चुका है। अन्य लोगों की तरह सरनदीप ने भी रोहित को कप्तानी के लिए सही विकल्प करार दिया है। सरनदीप के मुताबिक रोहित लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और वह टेस्ट टीम के उप-कप्तान भी थे।

सरनदीप ने कहा,

दुर्भाग्य से वह चोट के कारण टीम से बाहर थे और विराट ने कप्तानी भी छोड़ दी है। अब रोहित ही वह इंसान हैं जो भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे। यदि टेस्ट मैचों की बात करें तो टीम में एक ऐसा सीनियर खिलाड़ी होना चाहिए जो उस लेवल पर अच्छा प्रदर्शन करता हो। रोहित शर्मा बेस्ट विकल्प थे। केएल राहुल लंबे समय तक यह काम कर सकते हैं, लेकिन दक्षिण अफ्रीका की वह हार उनके खिलाफ चली गई। मेरे हिसाब से रोहित के अलावा कोई और अच्छा विकल्प नहीं हो सकता है।

मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने भी बताया था रोहित को कप्तानी के लिए बेस्ट

T20I ✅ODIs ✅... and now Tests ✅Say Hello to #TeamIndia's all-format captain @ImRo45! 👋 👋 https://t.co/5rTNJrlYgm

भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने भी बीते शनिवार को पत्रकारों से बात करते हुए रोहित को कप्तानी के लिए बेस्ट विकल्प बताया था। चेतन का भी मानना है कि रोहित वर्तमान समय में भारत के नंबर एक खिलाड़ी हैं और उन्हें टीम की कप्तानी सौंपना सही निर्णय है। इसके अलावा उन्होंने कहा था कि रोहित की कप्तानी में कुछ युवा खिलाड़ियों को भविष्य के कप्तान के तौर पर तैयार भी किया जाएगा।

34 साल के हो चुके रोहित को कप्तान होने के कारण अब लगातार क्रिकेट खेलना होगा और इससे उनके शरीर पर जरूर असर पड़ेगा। इस साल टी-20 विश्व कप और अगले साल क्रिकेट विश्व कप को देखते हुए रोहित की प्राथमिकता लिमिटेड ओवर्स की क्रिकेट ही होगी, लेकिन अब उन्हें टेस्ट क्रिकेट के लिए भी समय निकालना होगा।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...