वर्ल्ड कप क्वालीफायर के लिए स्कॉटलैंड टीम का हुआ ऐलान, दो गेंदबाजों की हुई वापसी

Scotland v England - ODI
रिची बेरिंगटन इस 15 सदस्य टीम के कप्तान होंगे

स्कॉटलैंड (Scotland Cricket Team) ने जिम्बाब्वे में होने वाले वर्ल्ड कप क्वालीफायर के लिए तेज गेंदबाज एलेस्डेयर इवांस (Alasdair Evans) और एड्रियन नील (Adrian Neill) को वापस बुलाया है। उन्होंने लियम नेलर (Liam Naylor) और काइल कोएटज़र (Kyle Coetzer) की जगह ली है, जो मार्च में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। पिछले हफ्ते, एलेस्डेयर इवांस ने 2023-2024 सीजन के लिए क्रिकेट स्कॉटलैंड के साथ पेशेवर अनुबंध किया है। अब उन्हें अक्टूबर 2021 के बाद अपना पहला एकदिवसीय मैच खेलने का मौका मिलने वाला है।

क्रिकेट स्कॉटलैंड के अनुसार, कई काउंटी कॉन्ट्रैक्ट वाले खिलाड़ीयों के चयन के लिए विचार किया गया था, लेकिन गर्मियों के प्रारंभिक दिनों में होने वाली घरेलू क्रिकेट के प्रतिबद्धताओं के कारण उनकी उपलब्धता संभव नहीं थी।

हमारी टीम में सीनियर-जूनियर खिलाड़ियो का अच्छा मिश्रण - डग वॉटसन

स्कॉटलैंड के अंतरिम मुख्य कोच डग वॉटसन ने कहा है कि वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स के लिए उनकी टीम पूरी तरह से संतुलित है और टीम में सीनियर-जूनियर खिलाड़ियो का अच्छा मिश्रण है। डग वॉटसन ने कहा,

मुझे लगता है कि इस स्क्वाड में युवा और वरिष्ठ खिलाड़ियों का एक अच्छा मिश्रण है, जो काफी समय से मौजूद हैं। रिची बेरिंगटन जॉर्ज मुंसी और जैक जार्विस और क्रिस मैकब्राइड जैसे कुछ रोमांचकारी युवा प्रतिभा भी हैं।

डग वॉटसन ने आगे बात करते हुए जिम्बाब्वे के कंडिसन पर कहा,

जिम्बाब्वे में अभी ठंडी आ रही है और मौसम की स्थिति बदल रही है, और यहाँ स्पिनर फ्रेंडली हालात होंगी, लेकिन हमारे लिए मुख्य बात यह होगी कि हम मौसम के अनुरूप खुद को ढाल कर उसी तरीके से खेलें जैसा हम खेलना चाहते हैं।

बता दें कि स्कॉटलैंड इस साल अक्टूबर में भारत में आयोजित होने वाले एकदिवसीय विश्व कप में दो स्थानों के लिए लड़ने वाले दस टीमों में से एक होगी। होस्ट जिम्बाब्वे के अलावा बाकी आठ टीमें में वेस्टइंडीज, श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड, ओमान, नेपाल, यूएई और अमेरिका होगी।

स्कॉटलैंड स्क्वाड: रिची बेरिंगटन (कप्तान), मैथ्यू क्रॉस, एलेस्डेयर इवांस, क्रिस ग्रीव्स, जैक जार्विस, माइकल लीस्क, टॉम मैकिंटोश, क्रिस मैकब्राइड, ब्रैंडन मैकमुलेन, जॉर्ज मुंंसी, एड्रियन नील, सफयान शरीफ, क्रिस सोल, हमज़ा ताहिर, मार्क वॉट

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now