महिला वर्ल्ड कप से पहले दक्षिण अफ्रीका टीम के प्रदर्शन पर बोर्ड अध्यक्ष ने दी प्रतिक्रिया

दक्षिण अफ्रीका महिला टीम ने वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज को हराया
दक्षिण अफ्रीका महिला टीम ने वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज को हराया

दक्षिण अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज में 2-1 से मात दी। दक्षिण अफ्रीका की इस जीत पर क्रिकेट साउथ अफ्रीका की एक्टिंग मुख्य कार्यकारी अधिकारी फोलेत्सी मोसेकी ने टीम को बधाई दी। उन्होंने कहा कि वेस्टइंडीज पर टीम की इस जीत से पता चलता है कि न्यूजीलैंड में होने वाले महिला वनडे विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका की टीम पर सभी की नजरें रहेंगी।

दोनों टीम के बीच खेला गया पहला वनडे मैच बारिश की वजह से नहीं हो पाया था। दूसरे मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने जीत हासिल की। साउथ अफ्रीका ने सीरीज में वापसी करते हुए तीसरा मैच जीता। टीम ने चौथे मैच को 6 विकेट से जीतकर चार मैच की सीरीज को अपने नाम कर लिया।

टीम की जीत पर फोलेत्सी ने कहा,

वेस्टइंडीज की अच्छी टीम के खिलाफ हमारे खिलाड़ियों का अच्छा प्रदर्शन देखना काफी रोमांचक था। उन्होंने सीरीज जीतने के लिए बड़ी मेहनत की है। बारिश की वजह से खिलाड़ियों पर और दबाव बन गया था। टीम के प्रदर्शन से साफ है कि न्यूजीलैंड में होने वाली महिला वनडे विश्व कप में सभी की नजर दक्षिण अफ्रीका टीम पर होगी। कोच हिल्टन मोरेंग, कप्तान सुने लुस और टीम को दक्षिण अफ्रीका का झंडा फहराने के लिए हमारी ओर से हार्दिक बधाई।

जनवरी 2020 के बाद टीम की लगातार चौथी सीरीज जीत

दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम ने जनवरी 2020 के बाद खेले सभी 5 वनडे सीरीज को अपने नाम किए हैं। टीम ने इस दौरान दो बार वेस्टइंडीज को मात दी। इस जीत के साथ टीम आईसीसी वनडे रैंकिंग में दूसरे स्थान पर भी पहुंच गई है।

मोसेकी ने कहा कि वर्ल्ड कप से पहले इस तरह के प्रदर्शन से टीम की तैयारी का पता चलता है। वह वर्ल्ड कप में भी टीम से ऐसी ही खेल की उम्मीद कर रहे हैं। महिला वनडे वर्ल्ड कप की शुरुआत अगले महीने न्यूजीलैंड में होगी। दक्षिण अफ्रीका का पहला मुकाबला 5 मार्च को बांग्लादेश से है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar