'रोहित शर्मा को नहीं लेनी चाहिए थी कप्तानी', पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज ने भारतीय कप्तान को लेकर दिया बड़ा बयान

Barbados India West Indies Cricket
Barbados India West Indies Cricket

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी को लेकर बड़ी बात कही है। अख्तर ने कहा है कि इस महान खिलाड़ी को कप्तानी नहीं लेनी चाहिए थी, क्योंकि वे दबाव के समय शांत रहने की जगह बिखर जाते हैं।

ये पहला मौका होगा जब रोहित शर्मा किसी भी एकदिवसीय विश्व कप में भारत की कप्तानी करते नजर आएंगे। इस पहले उन्होंने आईसीसी टूर्नामेंटों में केवल दो बार ही भारत का नेतृत्व किया जिसमें 2022 का टी20 विश्व कप और आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप शामिल है।

मुझे नहीं लगता रोहित शर्मा को कप्तानी लेनी चाहिए थी - शोएब अख्तर

रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर अख्तर ने रेवस्पोर्ट्ज से बात करते हुए रोहित के कप्तानी लेने पर सवाल खड़े किए और कहा,

रोहित एक शानदार इंसान है। लेकिन मेरी राय है कि उन्हें कप्तानी नहीं लेनी चाहिए थी। दबाव के तहत वह थोड़ा घबरा जाते हैं। शायद वे विराट कोहली से भी ज्यादा प्रतिभाशाली हैं और उनके पास सभी शॉट्स हैं, बावजूद इसके मेरा ये सोचना है कि क्या कप्तानी उनके लिए उपयुक्त है? मैं खुद से अक्सर सवाल करता हूँ। लेकिन उनके पास घरेलू दर्शकों का समर्थन होगा और उनमें विश्व कप जीतने की क्षमता है।

अख्तर ने आगे एक और बहुत महत्वपूर्ण बात का उल्लेख किया और बताया कि क्यों भारत 2013 से बाद से आज तक कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाया है। अख्तर ने कहा,

भारतीय मीडिया बड़े मुकाबले से पहले टीम इंडिया के दरमियान काफी दबाव बनाता रहता है जो एक मुख्य कारण है कि भारत 2013 से अब तक एक भी आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीत पाया है।

उन्होंने अंत में भारतीय मीडिया को आड़े हाथों लिया और कहा कि भारतीय टीम की हार का बाद मीडिया उन्हें काफी भला बुरा कहती है जो सही नहीं है। अख्तर ने कहा,

मीडिया खिलाड़ियों पर बहुत दबाव डालता है। वे दिखाते हैं कि भारत कभी हार नहीं सकता है। ऐसा क्यों नहीं हो सकता है? वे जब हारते हैं, तो मीडिया उन्हें बुरा-भला कहने लगता है। ऐसा मत करें।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now