Create

शोएब अख्‍तर खरीदना चाहते हैं PSL की एक टीम, नाम भी बदलने को बेकरार

शोएब अख्‍तर
शोएब अख्‍तर

पाकिस्‍तान सुपर लीग 2021 के पहले चरण में शानदार प्रदर्शन के बाद इस साल लाहौर कलंदर्स को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा था। हालांकि, दूसरे चरण में फ्रेंचाइजी अपने प्रदर्शन को दोहरा नहीं पाई और प्‍लेऑफ चरण में क्‍वालीफाई करने से चूक गई।

पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर पीएसएल 2021 के दूसरे चरण में लाहौर कलंदर्स के प्रदर्शन से खासे निराश नजर आए। अख्‍तर ने फ्रेंचाइजी को खरीदने की इच्‍छा व्‍यक्‍त की। यही नहीं, अख्‍तर इस फ्रेंचाइजी का नाम बदलकर लाहौर एक्‍सप्रेस रखना चाहते हैं। अख्‍तर टीम प्रबंधन में कुछ बेहतर नाम जोड़ना चाहते हैं ताकि लाहौर आधारित फ्रेंचाइजी अच्‍छा प्रदर्शन कर सके।

शोएब अख्‍तर के हवाले से क्रिकविक ने कहा, 'मैंने राणा बंधुओं से कहा कि मुझे अपनी टीम बेच दें। मैं इसका नाम बदलकर लाहौर एक्‍सप्रेस रखूंगा और प्रबंधन में भी बदलाव करूंगा। ये मालिक और प्रबंधन क्रिकेट को लेकर गंभीर नहीं। ये लोग लाहौर ब्रांड को खराब कर रहे हैं।'

लाहौर कलंदर्स ने पीएसएल 2020 के लिए क्‍वालीफाई किया था। इस साल उसने शुरूआती 6 मैचों में से 5 में जीत दर्ज की थी। ऐसा लग रहा था कि लीग में अंक तालिका के समय कलंदर्स टॉप-2 में रहेगी। हालांकि, सोहेल अख्‍तर के नेतृत्‍व वाली टीम को आखिरी चार लीग मुकाबलों में शिकस्‍त मिली और वह पांचवें स्‍थान पर रही। वह रनरेट के कारण प्‍लेऑफ में जगह नहीं बना सकी।

पीएसएल 2021 में लाहौर कलंदर्स के लिए खेले अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टार्स

ऐसा नहीं कि लाहौर कलंदर्स की टीम पीएसएल 2021 में कमजोर थी। उसके पास राशिद खान, जेम्‍स फॉकनर, शाहीन शाह अफरीदी, मोहम्‍मद हफीज, बेन डंक और फखर जमान जैसे दिग्‍गज खिलाड़ी थे।

अंतिम चार मैचों में लाहौर कलंदर्स के बल्‍लेबाज फ्लॉप रहे। अपने आखिरी चार मुकाबलों में लाहौर ने लक्ष्‍य का पीछा किया और हर बार असफल रही। आखिरी लीग चरण मैच में मुल्‍तान सुल्‍तांस के खिलाफ 179 रन के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए वह केवल 89 रन पर ढेर हो गई। यही लाहौर की पीएसएल 2021 से बाहर होने की प्रमुख वजह भी बनी।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment