भारत के तीन बल्लेबाजों को ICC रैंकिंग में हुआ बड़ा फायदा, इंग्लैंड की बल्लेबाज पहुंची टॉप पर

New Zealand v India - T20 Game 1
टीम इंडिया के लिए स्मृति मंधाना को एक स्थान का फायदा हुआ है

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) द्वारा महिला वनडे रैंकिंग (Women's ODI Rankings) जारी कर दी गई है, जिसमें टीम इंडिया (Team India) की तीन बल्लेबाजों को बड़ा फायदा मिला है। इसके अलावा इंग्लैंड की ऑलराउंडर नैट सीवर ब्रंट वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर आ गई है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई वनडे सीरीज में नैट सीवर ब्रंट ने दो शतकों के साथ सबसे ज्यादा रन बनाये थे, जिसका ईनाम उन्हें आईसीसी महिला वनडे रैंकिंग में मिला है ।

टीम इंडिया के लिए स्मृति मंधाना को एक स्थान का फायदा हुआ है। बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने 3 वनडे मैचों में 106 रन बनाये और अब मंधाना 7वें से छठे स्थान पर पहुँच गई हैं। मंधाना के अलावा जेमिमा रोड्रिग्स ने भी लम्बी छलांग लगाई है। जेमिमा को 9 स्थान का फायदा मिला और अब वह 55वें स्थान पर पहुँच गई है। जेमिमा रोड्रिग्स ने बांग्लादेश के खिलाफ 3 मैचों में 129 रन बनाये जिसका उन्हें जबरदस्त फायदा मिला है।

भारत और बांग्लादेश के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मैच टाई रहा, लेकिन इस मुकाबले में मध्यक्रम की बल्लेबाज हरलीन देओल ने 77 रनों की शानदार पारी खेली और उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच से भी नवाजा गया। हरलीन को इस बेहतरीन पारी के चलते आईसीसी रैंकिंग में काफी बड़ा फायदा मिला है। हरलीन देओल को 21 स्थान का फायदा हुआ और अब वह इस लिस्ट में 51वें नंबर पर पहुँच गई है। हालांकि टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर के लिए यह सीरीज भुलाने वाली रही।

हरमनप्रीत कौर को आईसीसी के द्वारा बड़ी सजा मिली जिसके चलते वह आगामी दो अंतरराष्ट्रीय मैचों में शिरकत नहीं कर पाएंगी और उनकी मैच फीस भी 75 प्रतिशत काटी गई। आईसीसी रैंकिंग में भी हरमनप्रीत कौर को 2 स्थान को घाटा हुआ। हरमनप्रीत कौर पहले छठे नंबर पर थी लेकिन अब वह 8वें स्थान पर खिसक गई है। बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में हरमनप्रीत कौर ने 3 मैचों में केवल 71 रन बनाये, जिसकी वजह से उन्हें नुकसान उठाना पड़ा।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now