Create
Notifications

स्‍मृति मंधाना ने कहा- स्‍नेह राणा की वापसी हम सभी के लिए प्रेरणादायी

स्‍नेह राणा
स्‍नेह राणा
Vivek Goel
FEATURED WRITER

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ओपनर स्‍मृति मंधाना का मानना है कि स्‍नेह राणा ने जिस तरह अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में वापसी की, वो पूरी टीम के लिए प्रेरणादायी है। स्‍नेह राणा ने पांच साल बाद इंग्‍लैंड महिलाओं के खिलाफ एकमात्र टेस्‍ट में वापसी की और तुरंत प्रभाव छोड़ा।

राणा ने नाबाद 80 रन की पारी खेलकर भारतीय महिला टीम के लिए मैच बचाया था, जो फॉलोऑन खेल रही थी। वनडे सीरीज में उन्‍होंने दिखाया कि वह बेहतर ऑलराउंडर बनने की क्षमता रखती हैं।

इंग्‍लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच से पहले बातचीत करते हुए स्‍मृति मंधाना ने बताया कि स्‍नेह राणा टीम के लिए महत्‍वपूर्ण क्‍यों हैं।

24 साल की स्‍मृति मंधाना ने कहा, 'स्‍नेह राणा की वापसी हम सभी के लिए प्रेरणादायी है। तीन-चार साल पहले जब मैं टीम में आई, तब वह 15 सदस्‍यों में से एक थीं। उन्‍हें इस तरह वापसी करते देखना और तीनों प्रारूपों में शानदार खेलना हमारे लिए प्रेरणादायी है क्‍योंकि जब आप वापसी करते हैं तो आप पर खुद को साबित करने का अतिरिक्‍त दबाव होता है।'

स्‍नेह राणा टीम में काफी संतुलन बना सकती हैं: मंधाना

स्‍नेह राणा ने दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में दिखाया कि अगर किसी मैच में वह विकेट नहीं निकाल पाती तो उनमें सटीक गेंदबाजी करने की क्षमता है ताकि विरोधी टीम पर दबाव बना सके। इससे उनके साथ गेंदबाजी कर रहे गेंदबाज को मदद मिलती है, जो दूसरे छोर से विकेट निकाल सकती है।

मंधाना के मुताबिक स्‍नेह राणा की बल्‍लेबाजी ने टीम को अतिरिक्‍त संतुलन दिया है। अगले साल विश्‍व कप से पहले स्‍नेह राणा भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए अहम साबित होने वाली हैं।

स्‍मृति मंधाना ने कहा, 'जिस तरह राणा प्रदर्शन कर रही हैं, वह टीम में ज्‍यादा संतुलन जोड़ सकती हैं। विशेषकर उनमें बल्‍लेबाजी करने की क्षमता है। वह आगामी सालों या महीनों में गेंद पर बेहतर तरीके से प्रहार करेंगी।'

Edited by Vivek Goel
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now