न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम में हुई स्टार खिलाड़ी की वापसी, घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन का मिला इनाम 

Neeraj
सोफ़िया डंगले शॉट खेलती हुईं
सोफ़िया डंककी शॉट खेलती हुईं

Sophia Dunkley Selected in England Squad for Series Against NZ: 26 जून से इंग्लैंड की महिला टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। इस घरेलू सीरीज के लिए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने स्क्वाड की घोषणा शुक्रवार की। 14 सदस्यीय इस टीम में स्टार बैटर सोफिया डंकली की टीम में वापसी हुई है। इसकी मुख्य वजह ये थी कि सोफिया डंकली के बल्ले से भारत और न्यूजीलैंड दौरे पर रन नहीं निकले थे। डंकले पिछले महीने पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज के आखिरी दो मैचों के लिए स्क्वाड में शामिल जरूर की गईं थी, लेकिन उन्होंने प्लेइंग XI में शामिल नहीं किया था।

घरेलू टूर्नामेंट में दमदार प्रदर्शन मिला इनाम

इसके बाद डंकले ने राचेल हेहो फ्लिंट ट्रॉफी में साउथ ईस्ट स्टार का प्रतिनिधित्व किया और टूर्नामेंट में उन्होंने दमदार प्रदर्शन करते हुए 5 पारियों में 97.66 की बेहतरीन औसत से 293 रन बनाए थे। इसके अलावा डंकले ने पिछले सप्ताह चार्लोट एडवर्ड्स कप टी-20 प्रतियोगिता में स्टार्स के लिए दो अर्धशतक बनाए।

इंग्लैंड महिला टीम के मुख्य कोच जॉन लुईस ने शुक्रवार को घोषित 14 सदस्यीय टीम के बारे में कहा, 'हमने उसी टीम का चयन किया है जिसने हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ श्रृंखला समाप्त की थी। मुझे लगता है कि हमने उस श्रृंखला में बेहतरीन क्रिकेट खेला और पिछले 18 महीनों में शानदार परिणाम हासिल किए हैं।

उन्होंने आगे कहा, 'पाकिस्तान सीरीज के अंत में सोफिया डंकले का टीम में स्वागत किया, क्योंकि घरेलू खेल में उनका प्रदर्शन शानदार रहा है और उन्होंने अपने प्रदर्शन के जरिए इस टीम में वापसी का अधिकार अर्जित किया है।'

सोफिया डंकले ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में अब तक 5 टेस्ट, 32 वनडे और 55 टी20 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने कुल 1774 रन बनाए हैं। इसमें एक शतक और 9 अर्धशतकीय पारियां शामिल हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड का स्क्वाड

हीथर नाइट, टैमी ब्यूमोंट, लॉरेन बेल, माया बाउचियर, एलिस कैप्सी, केट क्रॉस, चार्ली डीन, सोफिया डंकले, सोफी एक्लेस्टोन, लॉरेन फिलर, सारा ग्लेन, एमी जोन्स, नैट साइवर-ब्रंट, डेनियल व्याट

तीन मैचों की यह सीरीज 26 जून को चेस्टर ले स्ट्रीट में खेले जाने वाले मैच से शुरू होगी। अगले दो मैच क्रमश: 30 जून , 3 जुलाई को वॉर्सेस्टर और ब्रिस्टल में खेले जाएंगे।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now