इंग्‍लैंड की दिग्‍गज महिला स्पिनर पहली बार बनी कप्‍तान, द हंड्रेड में प्रमुख टीम का करेंगी नेतृत्‍व

Women
सोफी एक्‍लेस्‍टोन अपने पेशेवर करियर में पहली बार कप्‍तानी करती हुई नजर आएंगी

इंग्‍लैंड (England Women Cricket team) की दिग्‍गज महिला स्पिनर सोफी एक्‍लेस्‍टोन (Sophie Ecclestone) अपने पेशेवर करियर में पहली बार कप्‍तानी करती हुई नजर आएंगी। द हंड्रेड (The Hundred) के लिए मैनचेस्‍टर ओरिजनल्‍स (Manchester Originals) ने सोफी एक्‍लेस्‍टोन को अपना कप्‍तान बनाया है।

याद दिला दें कि पहले दो संस्‍करणों में मैनचेस्‍टर ओरिजनल्‍स की अगुवाई कैट क्रॉस ने की थी, लेकिन मार्च के ड्राफ्ट में नॉर्दन सुपरचार्जर्स ने उनसे अनुबंध कर लिया। फिर ओरिजनल्‍स ने सोमवार को घोषणा की थी कि एक्‍लेस्‍टोन टीम की कप्‍तानी करेंगी।

एक्‍लेस्‍टोन पहली बार पेशेवर करियर में कप्‍तानी की भूमिका निभाएंगी। वो इंग्‍लैंड महिला क्रिकेट टीम की प्रमुख स्पिनर हैं और इसके बाद वो हीथर नाइट के उत्‍तराधिकारी के रूप में भी देखी जा सकती हैं।

सोफी एक्‍लेस्‍टोन ने ईसीबी की प्रेस विज्ञप्ति में कहा, 'मैं इस साल मैनचेस्‍टर ओरिजनल्‍स की कप्‍तानी करूंगी। द हंड्रेड शानदार प्रतियोगिता है और मैं नेतृत्‍व करने को लेकर काफी उत्‍सुक हूं।' सोफी एक्‍लेस्‍टोन के अलावा ऑस्‍ट्रेलियाई ऑलराउंडर ऐलिस पेरी को बर्मिंघम फिनिक्‍स का कप्‍तान बनाया गया है। वो सोफी डिवाइन की जगह लेंगी।

डान वान निकर्क को ओवल इंविसिबल्‍स का कप्‍तान बनाया गया है। पुरुषों के टूर्नामेंट में वेल्‍श फायर ने टॉम एबेल को कप्‍तान नियुक्‍त किया है। पता हो कि द हंड्रेड में हिस्‍सा लेने वाली आठ में से छह टीमों ने अपने पुरुष और महिला कप्‍तान की पुष्टि कर दी है। नॉर्दन सुपरचार्जर्स और गत चैंपियन ट्रेंट रॉकेट्स ने अपने नए लीडर्स की घोषणा अब तक नहीं की है।

ध्‍यान दिला दें कि द हंड्रेड टूर्नामेंट 1 से 27 अगस्‍त 2023 के बीच खेला जाएगा। पहली बार होगा कि इंग्‍लैंड की पुरुष या महिला टीम का कोई मुकाबला इस दौरान नहीं खेला जाएगा। इसका मतलब मान सकते हैं कि द हंड्रेड में इंग्‍लैंड के अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट का जलवा देखने को मिलेगा।

द हंड्रेड 2023 के कप्‍तान

  • बर्मिंघम फिनिक्‍स - ऐल‍िस पेरी और मोइन अली
  • लंदन स्पिरिट - हीथर नाइट और डान लॉरेंस
  • मैनचेस्‍टर ओरिजनल्‍स - सोफी एक्‍लेस्‍टोन और जोस बटलर
  • नॉर्दन सुपरचार्जर्स - फैसला होना बाकी है
  • ओवल इंविसिबल्‍स - डान वान निकर्क और सैम बिलिंग्‍स
  • सदर्न ब्रेव - अन्‍या श्रबसोल और जेम्‍स विंस
  • ट्रेंट रॉकेट्स - फैसला होना बाकी है
  • वेल्‍श फायर - टैमी बियूमोंट और टॉम एबेल
Edited by Rahul
Be the first one to comment