Create

सौरव गांगुली होंगे भारत के कप्तान, अहम मैच के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान

सौरव गांगुली टीम इंडिया के कप्तान होंगे
सौरव गांगुली टीम इंडिया के कप्तान होंगे
reaction-emoji
Naveen Sharma

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे सीजन में देश की आजादी के 75वां वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में रेस्ट ऑफ़ द वर्ल्ड के खिलाफ इंडिया महाराजा की टीम खेलने के लिए उतरेगी। खास बात यह है कि पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली इसके कप्तान होंगे। विपक्षी टीम के कप्तान इयोन मॉर्गन होंगे और यह मुकाबला 16 सितम्बर को कोलकाता के ईडन गार्डंस मैदान पर खेला जाएगा।

इंडिया महाराजा (भारतीय टीम)

सौरव गांगुली (कप्तान), वीरेंदर सहवाग, युसूफ पठान, मोहम्मद कैफ, सुब्रह्मण्यम बद्रीनाथ, इरफ़ान पठान। पार्थिव पटेल, स्टुअर्ट बिन्नी, श्रीसंथ, हरभजन सिंह, नमन ओझा, अशोक डिंडा, प्रज्ञान ओझा, अजय जडेजा, आरपी सिंह, जोगिन्दर शर्मा, रीतिंदर सिंह सोढ़ी।

विशेष मैच भारत और विश्व के बीच इंडिया महाराजा बनाम वर्ल्ड लीजेंड्स के रूप में खेला जाएगा। इस मैच में 10 विदेशी देशों के खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। लीग अगले दिन 17 सितंबर, 2022 से शुरू होगी, जिसमें 4 टीमें लीजेंड्स लीग क्रिकेट फ्रेंचाइजी प्रारूप में प्रतिस्पर्धा करेंगी। इस सीजन में कुल 15 मैच खेले जाएंगे।

रेस्ट ऑफ़ द वर्ल्ड टीम

इयोन मॉर्गन (कप्तान), लेंडल सिमंस, हर्षल गिब्स, जैक्स कैलिस, सनथ जयसूर्या, मैट प्रायर, नाथन मैकलम, जोंटी रोड्स, मुथैया मुरलीधरन, डेल स्टेन, हैमिल्टन मसाकाद्जा, मशरफे मोर्तजा, असगर अफगान, मिचेल जॉनसन, ब्रेट ली, केविन ओ'ब्रायन, दिनेश रामदीन।

लीग के कमिश्नर रवि शास्त्री का कहना है कि यह हमारे लिए गर्व का क्षण है कि हम अपनी आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहे हैं। एक गौरवान्वित भारतीय होने के नाते मुझे यह बताते हुए अत्यंत संतोष हो रहा है कि हमने इस वर्ष लीग को स्वतंत्रता समारोह के 75वें वर्ष को समर्पित करने का निर्णय लिया है।

गौरतलब है कि पिछले सीजन में इस लीग का आयोजन ओमान में किया गया था। इसके बाद इस सीजन का आयोजन भारत में ही कराने का निर्णय लिया गया था। ऐसे में कहा जा सकता है कि भारतीय फैन्स के लिए मनोरंजन का यह बेहतरीन मौका है।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...