BAN वनडे सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम का हुआ ऐलान, 3 दिग्गज खिलाड़ियों की हुई वापसी

South Africa v New Zealand - ICC Women
एलिज-मारी मार्क्स को पहली बार मिला वनडे टीम में मौका

दक्षिण अफ्रीका महिला टीम और बांग्लादेश महिला टीम (SA-W vs BAN-W) के बीच हाल ही में टी20 सीरीज खत्म हुई है। यह सीरीज 1-1 से बराबर रही जिसमें पहला मुकाबला मेहमान टीम बांग्लादेश ने जीता तो दूसरा मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया, जबकि तीसरे मुकाबले में मेजबान टीम ने वापसी करते हुए 8 विकेट से एकतरफा जीत हासिल की और सीरीज को बराबरी पर खत्म किया। टी20 सीरीज के बाद अब वनडे सीरीज की शुरुआत होगी, जिसके लिए दक्षिण अफ्रीका टीम का ऐलान कर दिया है।

दक्षिण अफ़्रीकी टीम में 3 दिग्गज खिलाड़ियों की वनडे सीरीज में वापसी हुई है। अयाबोंगा खाका और नदीन डी क्लर्क चोट के चलते टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाई थी लेकिन अब वह वनडे सीरीज के लिए टीम का हिस्सा होंगी। इसके अलावा दिग्गज ऑलराउंडर मरीज़ाने कैप भी महिला बिग बैश लीग के बाद राष्ट्रीय टीम के साथ जुड़ेंगी, उन्हें टी20 सीरीज के लिए आराम दिया गया था। क्लो ट्रायन चयन के लिए उपलब्ध नहीं रह पाई क्योंकि अभी भी वह अपनी ग्रोइन की चोट से जूझ रही है।

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम में 20 वर्षीय, एलिज-मारी मार्क्स को पहली बार राष्ट्रीय की वनडे टीम का बुलावा आया है। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ हुई टी20 सीरीज में अपना डेब्यू किया था साथ ही मिके डी रिडर भी वनडे टीम का हिस्सा होंगी। एलिज-मारी मार्क्स को वनडे टीम में चुनने के बाद दक्षिण अफ़्रीका चयनकर्ताओं की महिला संयोजक क्लिंटन डू प्रीज ने कहा कि, 'हम इस युवा खिलाड़ी की प्रतिभा और धैर्य का इम्तिहान लेना चाहते हैं और हमें भरोसा है कि वह अच्छा करेंगी। साथ ही यह टीम भी मैदान पर बेहतरीन प्रदर्शन करती नजर आएगी।'

बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए SA टीम

लॉरा वोल्वार्ट (कप्तान), एनेके बॉश, तज़मीन ब्रिट्स, नदीन डी क्लर्क, मिके डी रिडर, लारा गुडॉल, सिनालो जाफ्ता, मारिज़ैन कैप, अयाबोंगा खाका, मसाबाटा क्लास, सुने लूस, एलिज़-मारी मार्क्स, नोनकुलुलेको एमलाबा, तुमी सेखुखूने, डेल्मी टकर।

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now