Create

वनडे और टी20 मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी श्रीलंका, जारी हुआ दौरे का कार्यक्रम

Sri Lanka v Bangladesh - ICC Women's T20 Cricket World Cup
Sri Lanka v Bangladesh - ICC Women's T20 Cricket World Cup

श्रीलंका की महिला क्रिकेट टीम जल्द ही एक बड़ी सीरीज खेलने वाली है। 2020 टी20 वर्ल्ड कप के बाद से श्रीलंका की टीम केवल क्वालीफायर्स मुकाबले ही खेल रही थी और अब पहली बार उन्हें बड़ी सीरीज खेलने का मौका मिल रहा है। इस साल मई-जून में श्रीलंका की टीम तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा करने वाली है।

श्रीलंका और पाकिस्तान की टीमें 19 मई को कराची में पहुचेंगी। 24, 26 और 28 मई को टी20 सीरीज के मुकाबले खेले जाएंगे। इसके बाद 01, 03 और 04 जून को वनडे सीरीज के मुकाबले खेले जाएंगे। वनडे सीरीज ICC विमेंस चैंपियनशिप का हिस्सा होगी। सीरीज शुरु होने से पहले 26 पाकिस्तानी खिलाड़ी नेशनल स्टेडियम में 11 दिन के ट्रेनिंग कैंप में भी हिस्सा लेंगी।

दिसंबर 2018 में वेस्टइंडीज विमेंस के खिलाफ सीरीज के बाद पाकिस्तान विमेंस के लिए यह पहली होम सीरीज होगी। पीसीबी की एक रिलीज के अनुसार यह सीरीज बिना किसी कड़ाई के खेला जाएगा और 2020 में कोरोना महामारी आने के बाद से यह पहली सीरीज होगी जिसमें कोरोना नियमों में ढिलाई होगी। कोरोना महामारी शुरु होने के बाद से ही क्रिकेट को अलग तरीके से खेला जा रहा है और टीमें बॉयो-बबल में रहकर खेल रही हैं।

इस सीरीज में हिस्सा लेने वाले सभी खिलाड़ी, टीम ऑफिशियल और मैच ऑफिशियल का आने पर टेस्ट किया जाएगा और फिर उन्हें एक SOP दी जाएगी जिसका उन्हें पालन करना होगा। यदि कोई व्यक्ति पॉजिटिव पाया जाता है तो उसे पांच दिन के लिए आइसोलेट किया जाएगा। इस सीरीज की समाप्ति के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ी ऑयरलैंड में टी20 सीरीज खेलने के लिए जाएंगे। इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया भी हिस्सा लेगी। इस सीरीज की समाप्ति के बाद वे इंग्लैंड में होने वाली आठ देशों की कॉमनवेल्थ गेम्स क्रिकेट में हिस्सा लेने के लिए पहुंचेंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment