श्रीलंका ने बांग्लादेश को किया 100 रन पर ढेर, दूसरे T20I में जीत दर्ज कर सीरीज की बराबर 

श्रीलंकाई गेंदबाजों का प्रदर्शन सराहनीय रहा
श्रीलंकाई गेंदबाजों का प्रदर्शन सराहनीय रहा

कोलम्बो में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले (SL-W vs BAN-W) में श्रीलंका ने बांग्लादेश को 9 गेंद शेष रहते 7 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए बांग्लादेश की पूरी टीम 18.3 ओवर में सिर्फ 100 के स्कोर पर सिमट गई, जवाब में श्रीलंकाई टीम ने 18.3 ओवर में 101/3 का स्कोर बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया। इस तरह तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है। श्रीलंका की कविशा दिलहरी को ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश के लिए शमीमा सुल्ताना और रुबया हैदर की ओपनिंग जोड़ी ने 4.2 ओवर में 28 रन जोड़े। रुबया 16 रन बनाकर उदेशिका प्रबोधनी का शिकार बनीं। शमीमा भी 18 रन बनाकर चलती बनीं। शोभना मोस्ट्री ने 18 रन बनाये। पिछले मैच में शानदार अर्धशतक जड़ने वालीं कप्तान निगार सुल्ताना 17 गेंदों में सिर्फ 7 रन का ही योगदान दे पाईं। ऋतू मोनी ने 5 और मुर्शिदा खातून ने 14 रन बनाये। विकेटों के गिरने का सिलसिला जारी रहा और बांग्लादेश की कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाई। इस तरह टीम अपने पूरे ओवर भी नहीं खेल पाई। श्रीलंका की तरफ से उदेशिका प्रबोधनी, सुगंदिका कुमारी, इनोका रणवीरा और कविशा दिलहरी ने दो-दो विकेट लिए।

छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत अच्छी रही और ओपनिंग बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 43 रन जोड़े। कप्तान चमारी अट्टापट्टू ने 27 गेंदों में छह चौके और एक छक्के की मदद से 33 रनों की पारी खेली। विश्मि गुणारत्ने 12 रन बनाकर 58 के स्कोर पर आउट हुईं। नीलाक्षी डी सिल्वा कुछ खास नहीं कर पाईं और सिर्फ 4 रन बनाकर पवेलियन लौटीं। यहाँ से हर्षिता समरविक्रमा और कविशा दिलहरी ने टीम को और कोई झटका नहीं लगने दिया और जीत दिला दी। समरविक्रमा ने नाबाद 29 रन बनाये। वहीं दिलहरी 20 रन बनाकर नाबाद रहीं। बांग्लादेश की तरफ से फाहिमा खातून ने दो विकेट लिए।

Quick Links

App download animated image Get the free App now