Create
Notifications

आईपीएल में विदेशी कोचों की मौजूदगी को भारतीय क्रिकेट के लिए नुकसानदेह बताते हुए दिग्गज ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

ब्रेंडन मैकलम ने कोच के तौर पर श्रेयस अय्यर के साथ काम किया है
ब्रेंडन मैकलम ने कोच के तौर पर श्रेयस अय्यर के साथ काम किया है
reaction-emoji
Prashant Kumar

पूर्व भारतीय कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने आईपीएल (IPL) में विदेशी कोचों के होने पर चिंता जाहिर की है। गावस्कर के मुताबिक लीग में अपने कार्यकाल के दौरान विदेशी कोच भारतीय खिलाड़ियों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी हासिल कर लेते हैं। हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ हुए टेस्ट मैच (ENG vs IND) में हेड कोच ब्रेंडन मैकलम (Brendon McCullum) ने श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के खिलाफ बालकनी से शार्ट गेंदें डालने का इशारा किया था।

आपको बता दें कि श्रेयस अय्यर इस सीजन कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान बने थे। इसी फ्रेंचाइजी से ब्रेंडन मैकलम भी बतौर हेड कोच जुड़े हुए थे और शायद इसी दौरान उन्हें अय्यर की कमजोरी के बारे में पता चल गया।

एजबेस्टन टेस्ट में ब्रेंडन मैकलम के इशारे के बारे में जब भारतीय दिग्गज से पूछा गया तो गावस्कर ने स्पोर्ट्स टुडे को बताया कि उन्होंने इस घटना को नहीं देखा है, लेकिन उन्होंने कहा कि विदेशी कोचों के लिए आईपीएल के संकेत कुछ ऐसे हैं जिन पर गौर करने की जरूरत है क्योंकि यह चीजों की बड़ी योजना में भारतीय क्रिकेट के लिए नुकसानदेह साबित हो रहा है।

भारतीय खिलाड़ियों की जानकारी प्राप्त करना भारत के लिए नुकसानदेह है - सुनील गावस्कर

उन्होंने कहा,

जब आईपीएल में कोचों की बात आती है तो हमें इस पर गौर करने की जरूरत है। आपके पास बहुत सारे खिलाड़ी हैं जो अपनी राष्ट्रीय टीमों को कोचिंग दे रहे हैं और जब वे आईपीएल में आते हैं, तो वे हमारे खिलाड़ियों को पहली बार देखते हैं। अब कंप्यूटर से डेटा प्राप्त करना और खिलाड़ियों को पहली बार देखना कुछ अलग है। तो यह भारतीय क्रिकेट के लिए नुकसानदेह है क्योंकि उनमें से कुछ वापस जाकर सहायता कर सकते हैं, शायद मुख्य कोच नहीं बल्कि सहायक कोच या बल्लेबाजी सलाहकार या गेंदबाजी सलाहकार के रूप में, जो आ रहे हैं और भारतीय खिलाड़ियों के बारे में पहली बार जानकारी प्राप्त कर रहे हैं, जो हो सकता है भारत के लिए फायदेमंद न हो।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...