सुनील गावस्कर ने शेयर की 'SACHIN' नाम के रेलवे स्टेशन की तस्वीर, दिल छूने वाली बात लिखी

Neeraj
Photo Courtesy: Sunil Gavaskar Instagram
Photo Courtesy: Sunil Gavaskar Instagram

भारतीय टीम (Team India) के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) हमेशा किसी न किसी चीज़ की वजह से चर्चा में बने रहते हैं। इस बार उनके सुखियों में बने रहने की वजह काफी दिलचस्प है। गावस्कर ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की है जिसमें वह गुजरात राज्य के एक रेलवे स्टेशन पर नजर आ रहे हैं। यह तस्वीर रेलवे स्टेशन के नाम को लेकर वायरल हो रही है।

दरअसल, सोमवार को भारत के पूर्व क्रिकेटर ने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर की। इस तस्वीर में गावस्कर सूरत शहर के पास के एक स्टेशन पर पोज देते आ रहे हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस स्टेशन का नाम 'सचीन' है। हालाँकि, इसका नाम सचिन तेंदुलकर के नाम पर नहीं रखा गया है। तस्वीर के कैप्शन में उन्होंने लिखा,

पिछली सदी के लोगों की क्या गजब की दूरदर्शिता थी कि उन्होंने सूरत के पास के इस रेलवे स्टेशन का नाम हमारे खेल के सर्वकालिक महान और मेरे प्रिय क्रिकेटर और इससे भी ज्यादा मेरे प्रिय व्यक्ति के नाम पर रखा।

गावस्कर के इस पोस्ट को फैंस काफी पसंद कर रहे हैं और अपनी मजेदार प्रतिक्रियाएँ भी दे रहे हैं। एक फैन ने कमेंट में लिखा, 'आप एक रेलवे स्टेशन पर हैं और लोग आपकी उपस्थिति से अनजान हैं।' बता दें कि सूरत के पास बसा यह सचीन स्टेशन मुंबई-अहमदाबाद-जयपुर-दिल्ली रूट पर बना है, लेकिन इस जगह का नाम अपने पुराने कारणों के कारण ही सचीन है।

सुनील गावस्कर भारत की ओर से टेस्ट फॉर्मेट में 10 हजार रनों के आंकड़ों को पार करने वाले पहले बल्लेबाज थे। वहीं, उनके प्रिय दोस्त सचिन ने वनडे और टेस्ट दोनों प्रारूपों में यह उपलब्धि हासिल की है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद गावस्कर इन दिनों बतौर कमेंटेटर फैंस को एंटरटेन करते हैं। वहीं तेंदुलकर आईपीएल में मुंबई इंडियंस के मेंटर की भूमिका निभाते हैं।

Quick Links

Edited by Rahul