Create

कैरेबियाई बल्‍लेबाज ने टी20 क्रिकेट में संयुक्‍त रूप से जड़ा दूसरा सबसे तेज अर्धशतक

सुनील नरेन ने बांग्‍लादेश प्रीमियर लीग में तूफानी पारी खेली
सुनील नरेन ने बांग्‍लादेश प्रीमियर लीग में तूफानी पारी खेली

वेस्‍टइंडीज (West Indies Cricket team) के ऑलराउंडर सुनील नरेन (Sunil Narine) ने बुधवार को रिकॉर्ड्स बुक में एंट्री की जब उन्‍होंने टी20 क्रिकेट में संयुक्‍त रूप से दूसरा सबसे तेज अर्धशतक जमाया।

नरेन ने बांग्‍लादेश प्रीमियर लीग 2022 के दूसरे क्‍वालीफायर में यह उपलब्धि हासिल की। उन्‍होंने मीरपुर में शेर ए बांग्‍ला स्‍टेडियम पर चट्टोग्राम चैलेंजर्स के खिलाफ कोमिला विक्‍टोरियंस के लिए ओपनिंग करते हुए यह कमाल किया।

नरेन ने केवल 13 गेंदों में अर्धशतक जमाया, जो कि बांग्‍लादेश प्रीमियर लीग इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक बना। नरेन ने विक्‍टोरियंस केा टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचाय।

सुनील नरेन ने अपनी तूफानी पारी के दौरान 5 चौके और 6 छक्‍के जमाए, जिसकी मदद से विक्‍टोरियंस ने केवल 12.5 ओवर में ही 149 रन का लक्ष्‍य हासिल कर लिया। वैसे, टी20 क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक जमाने का रिकॉर्ड 12 गेंदों में है।

नरेन ने अपनी पारी की शुरूआत छठे गियर में डालकर की। उनकी पारी का सार ऐसा रहा: डॉट, 6, 4, 4, 6, 6, 4, 6, डॉट, 4, 6, 1, 6।

OMGHBFUEBFIOEBV...Brb, collecting our jaws from the floor! 🤯📺 WATCH THE FASTEST-EVER 50 IN THE HISTORY OF #BPL ON #FANCODE 👉 bit.ly/QUALIFIER2-BPL…#BPLonFanCode #BBPL2022 @SunilPNarine74 https://t.co/SJcxCojRg1

सुनील नरेन 16 गेदों में 57 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद इमरुल कायेस (22) और फाफ डु प्‍लेसी (30*) ने विक्‍टोरियंस को जीत दिलाई।

अपनी रिकॉर्ड पारी के बारे में बात करते हुए नरेन ने कहा, 'नहीं, जब मुझे ओपनिंग करने को कहा गया तो मैं खुश हुआ क्‍योंकि शुरूआती ओवरों में केवल दो फील्‍डर बाहर रहते हैं। यह विकेट बल्‍लेबाजी के लिए अच्‍छा था, ज्‍यादा स्पिन नहीं थी। नई गेंद बल्‍ले पर अच्‍छी तरह आ रही थी।'

सुनील नरेन आगे इंडियन प्रीमियर लीग में खेलते हुए नजर आएंगे। वह इस समय भारत के खिलाफ जारी टी20 इंटरनेशनल सीरीज में वेस्‍टइंडीज टीम का हिस्‍सा नहीं है। नरेन का टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में भी राष्‍ट्रीय टीम में चयन नहीं हुआ था जबकि आईपीएल में उनका प्रदर्शन अच्‍छा था।

नरेन को कोलकाता नाइटराइडर्स ने आईपीएल 2022 नीलामी से पहले रिटेन किया था। नरेन के साथ केकेआर ने आंद्रे रसले, वरुण चक्रवर्ती और वेंकटेश अय्यर को रिटेन किया था। केकेआर ने अगले सीजन के लिए श्रेयस अय्यर को अपना नया कप्‍तान नियुक्‍त किया है।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment