Create

मालदीव की सरकार ने सुरेश रैना को चुना स्पोर्ट्स आइकॉन, 16 अंतरराष्ट्रीय एथलीट्स को रैना ने पछाड़ा

England And India Nets Session
England And India Nets Session

भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना को मालदीव में एक बड़ा सम्मान दिया गया है। रैना को 2022 के मालदीव स्पोर्ट्स अवार्ड में स्पोर्ट्स आइकॉन चुना गया है। रैना को 16 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के साथ नामांकित किया गया था जिसमें श्रीलंका के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सनथ जयसूर्या के अलावा फुटबॉल जगत और एथलेटिक्स से जुड़े हुए खिलाड़ियों का नाम भी शामिल था।

अपने करियर में हासिल की गई तमाम उपलब्धियों के कारण रैना को यह अवार्ड दिया गया है। एक रिलीज के मुताबिक इस इस इवेंट का आयोजन 17 मार्च को किया गया था। अवार्ड पाने के बाद रैना ने भी ट्विटर पर एक पोस्ट किया है आयोजकों को धन्यवाद कहा है। रैना ने अपने ट्वीट में लिखा,

आदरणीय इब्राहिम मोहम्मद सोलिह और अहमद महलूफ को धन्यवाद। सभी वर्ल्ड चैंपियन्स के बीच ग्लोबल प्लेटफॉर्म पर भारत को रिप्रजेंट करने की फीलिंग अद्भुत है। इतना बेहतरीन अवार्ड सेरेमनी आयोजित करने के लिए ढेर सारी बधाईयां।
Thank you for the honour Honourable @ibusolih and Mr @AhmedMahloof. The feeling of representing India 🇮🇳 on a global platform among all the world champions is unmatchable. Congratulations on organising such an exclusive award ceremony. Way to go 🙌 #MaldivesSportsAwards2022 https://t.co/VPNtIWh03K

शानदार रहा है रैना का क्रिकेटिंग करियर

2005 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट डेब्यू करने वाले रैना ने भारत के लिए 226 वनडे, 78 टी-20 और 18 टेस्ट मैच खेले हैं। 2011 में क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम में रैना भी शामिल रहे थे। उन्होंने भारत के लिए 5615 वनडे और 1605 टी-20 रन बनाए हैं। रैना ने वनडे में पांच शतक और 36 अर्धशतक, तो वहीं टी-20 में एक शतक और पांच अर्धशतक लगाए हैं। टेस्ट क्रिकेट में रैना ने एक शतक और सात अर्धशतकों की बदौलत 768 रन बनाए हैं। रैना ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 62 विकेट भी लिए हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग में अधिकतर समय चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले रैना ने लीग में 205 मैचों में एक शतक और 39 अर्धशतकों की बदौलत 5528 रन बनाए हैं। चेन्नई के साथ चार बार IPL का खिताब जीत चुके रैना को इस बार की नीलामी में कोई खरीदार नहीं मिला था। उन्होंने पिछले सीजन चेन्नई के लिए खेला था, लेकिन उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment