सुरेश रैना की तूफानी बल्लेबाजी से टीम पहुंची फाइनल में, भारतीय बल्लेबाज शतक से चूका

Rahul
Photo Courtesy : IVPL 2024/Fancode Snapshots
Photo Courtesy : IVPL 2024/Fancode Snapshots

इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग (आईवीपीएल) के दूसरे सेमीफाइनल में वीवीआईपी उत्तर प्रदेश ने छत्तीसगढ़ वॉरियर्स को 19 रन से मात दी। इस जीत के साथ उत्तर प्रदेश ने फाइनल में जगह बना ली है। अब फाइनल में वीवीआईपी उत्तर प्रदेश का मुकाबला मुंबई चैंपियंस से होगा। सीजन का दूसरा सेमीफाइनल मैच शनिवार को ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेला गया।

वीवीआईपी उत्तर प्रदेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 203 रन का स्कोर खड़ा किया। वीवीआईपी उत्तर प्रदेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहले दो ओवर में टीम के दो बल्लेबाज पवेलियन लौट गए लेकिन कप्तान सुरेश रैना और पवन नेगी ने पारी को संभाला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 142 रन की साझेदारी की। पूर्व भारतीय बल्लेबाज पवन नेगी ने 50 गेंद पर 94 रन की पारी खेली और अपने शतक से वह 6 रन दूर रह गए। वहीं कप्तान सुरेश रैना के बल्ले का भी जलवा देखने को मिला और उन्होंने 33 गेंद पर 58 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। रैना और नेगी के बाद अंत के ओवर्स में परविंदर सिंह ने 16 गेंद पर 33 रन बनाए और उत्तर प्रदेश का स्कोर 200 पार पहुंचाया।

203 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी छत्तीसगढ़ वॉरियर्स को नमन ओझा और जतिन सक्सेना ने अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ने 96 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की। दोनों ओपनर्स ने बाउंड्रीज की झड़ी लगा दी। लेकिन इसके बाद टीम को बैक टू बैक तीन ओवर में दो बड़े झटके लगे हैं। नमन ओझा और सौरभ तिवारी पवेलियन लौट गए। इसके बाद मिडिल ओवर्स में टीम का रन रेट कम हो गया और इसी कारण वॉरियर्स की टीम सेमीफाइनल मुकाबले में जीत नहीं दर्ज कर पाई।

इस जीत के साथ वीवीआईपी उत्तर प्रदेश की टीम दूसरी सेमीफाइनलिस्ट बन गई। टीम ने पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर रहते हुए अपना ग्रुप स्टेज खत्म किया था। आईवीपीएल के पहले सीजन में अब फाइनल मुकाबला वीवीआईपी उत्तर प्रदेश और मुंबई चैंपियंस के बीच खेला जाएगा। यह फाइनल मुकाबला रविवार को ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by Rahul