Create
Notifications

ऑस्‍ट्रेलिया का विकेटकीपर बल्‍लेबाज कोविड-19 पॉजिटिव निकला, फाइनल से हुआ बाहर

बीबीएल में सिडनी सिक्‍सर्स के विकेटकीपर जोश फिलिप कोविड-19 पॉजिटिव निकले
बीबीएल में सिडनी सिक्‍सर्स के विकेटकीपर जोश फिलिप कोविड-19 पॉजिटिव निकले
Vivek Goel
visit

बिग बैश लीग (Big Bash League) की टीम सिडनी सिक्‍सर्स (Sydney Sixers) ने पुष्टि की है कि उसके विकेटकीपर बल्‍लेबाज जोश फिलिप (Josh Philippe) कोविड-19 पॉजिटिव है।

सिडनी सिक्‍सर्स ने आधिकारिक बयान में कहा, 'स्‍क्‍वाड से जिस शख्‍स का नाम गायब है, वो हैं ओपनर और विकेटकीपर जोश फिलिप। उनका आज नतीजा कोविड-19 पॉजिटिव निकला। पिछले सप्‍ताह जैक और मिकी एडवर्ड्स भी कोविड-19 पॉजिटिव निकले थे। तीनों ही खिलाड़ी एकांतवास में हैं।'

सिडनी सिक्‍सर्स ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में एडिलेड स्‍ट्राइकर्स के खिलाफ चैलेंजर मुकाबले से पहले 14 सदस्‍यीय टीम की घोषणा कर दी है। अनुभवी बल्‍लेबाज डेनियल हफ को शामिल किया गया है, लेकिन उन्‍हें स्‍ट्राइकर्स के खिलाफ खेलने के लिए मैच से करीब एक घंटा पहले फिटनेस टेस्‍ट पास करने की जरूरत है।

सिडनी सिक्‍सर्स ने विकेटकीपर बल्‍लेबाज जे लीटन को शामिल किया है, जो महीने की शुरूआत से टीम के साथ सहायक कोच के रूप में यात्रा कर रहे हैं और काम कर रहे हैं।

लीटन को बीबीएल के सेंट्रल लोकर रिप्‍लेसमेंट प्‍लेयर (एलआरपी) पूल के तहत स्‍क्‍वाड में जोड़ा गया है क्‍योंकि टीम में कोई पूर्ण कालिक विकेटकीपर नहीं है।

आईपीएल में खेलने को बेकरार बेन मैकडरमोट

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बेन मैकडरमोट ने आईपीएल के आगामी सीजन में खेलने की इच्छा जताई है। उनके मुताबिक नीलामी में चुने जाने के लिए उन्होंने सब कुछ किया है। श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में चुने गए मैकडरमोट का मानना है कि वह इस समय अपने खेल के टॉप पर हैं।

मौजूदा बीबीएल सीजन में मैकडरमोट का बल्ला खूब बोला है और वह टूर्नामेंट में अभी सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। इस सीजन के 13 मैचों में 153.87 के जबरदस्त स्ट्राइक रेट से उनके नाम 577 रन दर्ज हैं। इस दौरान उनके बल्ले से दो शतक और तीन अर्धशतक आये। इसके अलावा वह इसी सीजन बीबीएल के इतिहासल में लगातार दो मैच में शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज भी बने।

मैकडरमोट का मानना है कि उन्होंने बहुत ही अच्छा किया है और इसीलिए उन्हें ऑक्शन में खुद के पिक किये जाने की उम्मीद है। ईएसपीएन क्रिकइंफो के हवाले से उन्होंने कहा, 'अगर इस साल नहीं चुना गया तो पता नहीं कब मौका मिलेगा। अब मैं बहुत कुछ नहीं कर सकता। यह उन लोगों पर निर्भर है। मुझे लगता है कि मैं अपने खेल में टॉप पर हूं जबकि पिछले वर्षों में मैं खिलाड़ी प्रतिबंधों के माध्यम से अंदर और बाहर रहा हूं, कोविड, उस तरह की सभी चीजें, इस तरह मुझे अपने अवसर मिले हैं। चयन होने से पहले मैंने काफी कुछ अनुभव किया।'


Edited by Vivek Goel
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now