Create

स्कॉटलैंड के विकेटकीपर ने जीता भारतीयों का दिल, बीच मैच में कह दी बड़ी बात

New Zealand v Scotland - ICC Men's T20 World Cup 2021
New Zealand v Scotland - ICC Men's T20 World Cup 2021
reaction-emoji
Rahul

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में आज सुपर-12 में खेले जा रहे न्यूज़ीलैंड (New Zealand) और स्कॉटलैंड (Scotland) के बीच मुकाबले में एक दिलचस्प वाक्य देखने को मिला। बीच मैच में स्कॉटलैंड के विकेटकीपर मैथ्यू क्रॉस (Matthew Cross) ने भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के लिए दिल जीतने वाली बात कही। दरअसल, यह वाक्या न्यूज़ीलैंड की पारी के आठवें ओवर में देखने को मिला। जब क्रिस ग्रीव्स (Chris Greaves) ग्लेन फिलिप्स (Glenn Phillips) को गेंदबाजी कर रहे थे और उस समय कीवी टीम संकट में थी, तो मैथ्यू क्रॉस ने विकेट के पीछे से कहा कि, 'चलो ग्रीव्स, आपके समर्थन के लिए पूरा भारत देश पीछे खड़ा हुआ है।'

मैथ्यू क्रॉस ने यह बात मजाक में भले ही कही हो लेकिन इस मुकाबले में भारतीय दर्शक न्यूज़ीलैंड टीम की हार की प्रार्थना जरुर कर रहें हैं। क्योंकि न्यूज़ीलैंड की हार से टीम इंडिया की उम्मीदों में और भी दम भरेगा, जिससे उनकी सेमीफाइनल की राह आसान हो जाएगी। भारतीय टीम के अलावा न्यूज़ीलैंड टीम को टूर्नामेंट में बने रहने के लिए अपने सभी तीनों मुकाबले जीतने हैं। कीवी टीम ने अपने पहले दो मुकाबलों में एक में जीत और एक में हार का सामना किया है। पाकिस्तान के खिलाफ न्यूज़ीलैंड को हार मिली तो टीम इंडिया के खिलाफ उन्होंने जीत हासिल की और सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए मजबूत दावेदारी पेश की है।

"Whole of India is behind you here, Greavo" - @crossy16 😂😂 #NZvSCO #T20WorldCuphttps://t.co/dHaRgJpGA5

स्कॉटलैंड के खिलाफ शुरूआती झटकों के बाद कीवी टीम के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल और और मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने ग्लेन फिलिप्स ने पारी को संभाला। दोनों मिलकर 100 रनों से अधिक रनों की साझेदारी की और कीवी टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचा दिया। मार्टिन गप्टिल ने 56 गेंदों पर 93 रनों की अहम पारी खेली, जिसमें 6 चौके और 7 छक्के शामिल रहे। ग्लेन फिलिप्स ने भी 37 गेंदों पर 33 रनों की धीमी पारी खेली लेकिन मैच की परिस्थितियों को देखते हुए यह बेहतरीन पारी रही। न्यूज़ीलैंड ने निर्धारित 20 ओवर में 172 रन बनायें और स्कॉटलैंड के सामने मुश्किल लक्ष्य रखा।


Edited by Rahul
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...