T20 World Cup :  भारतीय विकेटकीपर से हुई बड़ी गलती, दर्शकों ने लगाये धोनी...धोनी... के नारे

दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत (Photo Credit -Sportstar)
दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत (Photo Credit -Sportstar)

कल सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में भारत और नीदरलैंड्स (IND vs NED) के बीच हुए मुकाबले में टीम इंडिया ने अपनी लगातार दूसरी जीत हासिल कर टूर्नामेंट में बेहतरीन शुरुआत की है। कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। लेकिन केएल राहुल के जल्द आउट होने के बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली ने एक बेहतरीन साझेदारी की, जिसमें रोहित शर्मा ने 53 रन बनाये। उसके बाद सूर्यकुमार यादव के साथ मिलकर विराट कोहली ने 95 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी की। इस मैच के हीरो रोहित शर्मा, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव रहे, लेकिन दर्शकों ने मैदान पर पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) को भी याद किया।

नीदरलैंड्स की बल्लेबाजी के दौरान पारी का आठवां ओवर अक्षर पटेल करने के लिए आये। ओवर की पांचवीं गेंद पर बल्लेबाज ने आगे बढ़कर बड़ा शॉट खेलने का प्रयास किया लेकिन वह चूक गए और पीछे के विकेटकीपिंग कर रहे दिनेश कार्तिक भी उन्हें आउट करने का मौका गँवा बैठे। ऐसे में दिनेश कार्तिक से स्टम्पिंग मिस होने के तुरंत बाद मैदान पर दर्शकों ने धोनी.. धोनी.. के नारे लगाना शुरू किये। एमएस धोनी की दीवानगी इतनी है कि यदि कोई भारतीय विकेटकीपर किसी भी तरह की गलती करता है, तो दर्शकों को धोनी की याद आने लगती है।

आपको बता दें कि दिनेश कार्तिक टीम इंडिया के प्लेइंग XI में एक फिनिशर के रूप में खेल रहे है और साथ ही विकेटकीपर की भी जिम्मेदारी निभाते हुए नजर आये हैं। युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पन्त से पहले दिनेश कार्तिक का टीम में चुनाव हुआ है। हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ दिनेश कार्तिक को मैच खत्म करने का मौका मिला था, जिसमें वह असफल रहे और नीदरलैंड्स के खिलाफ उनकी बल्लेबाजी नहीं आई। सोशल मीडिया पर लगातार दो असफलता मिलने के बाद फैन्स ने ऋषभ पन्त को खिलाने की मांग भी उठाई है। लेकिन पिछले कई सीरीज से दिनेश कार्तिक ने भारत के लिए दमदार प्रदर्शन भी किया है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now