Create

भारतीय बल्लेबाज ने वनडे में बनाया चौंकाने वाला वर्ल्ड रिकॉर्ड, रोहित शर्मा के 264 रनों को पीछे छोड़ा

Rahul
Photo Courtesy : ESPNcricinfo Website
Photo Courtesy : ESPNcricinfo Website

भारत में चल रही विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में तमिलनाडु (Tamil Nadu) के सलामी बल्लेबाज नारायण जगदीश (Narayan Jagadeesan) ने लिस्ट-ए-क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया है। अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ उन्होंने 277 रनों की वर्ल्ड रिकॉर्ड पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 141 गेंदों का सामना किया और 25 चौके व 15 छक्के लगाये। एन जगदीश ने लिस्ट ए करियर का पिछला रिकॉर्ड 268 को भी पीछे कर दिया है व भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के 264 का रिकॉर्ड भी उन्होंने तोड़ दिया है। इससे पहले एलिस्टेयर ब्राउन (Alistair Brown) के नाम लिस्ट ए करियर में 268 रनों का वर्ल्ड रिकॉर्ड था लेकिन अब एन जगदीशन की पारी से नया कीर्तिमान देखने को मिला है।

आपको बता दें कि एलिस्टेयर ब्राउन ने साल 2002 में चेलटेंहम एंड ग्लोस्टर ट्रॉफी के दौरान सरे की तरफ से खेलते हुए 268 रनों की वर्ल्ड रिकॉर्ड पारी खेली थी। उन्होंने इस दौरान 160 गेंदों का सामना किया, जिसमें 30 चौके और 12 छक्के शामिल रहे थे। हालांकि टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा इस रिकॉर्ड के बेहद करीब पहुंचे थे। श्रीलंका के खिलाफ हुए एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में उन्होंने 264 रनों की तूफानी पारी खेली और 4 रनों से यह रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गए। लेकिन अब 20 साल बाद उनका यह रिकॉर्ड एक भारतीय बल्लेबाज ने ही ध्वस्त कर दिया है।

Narayan Jagadeesan breaks a 20-year-old record of Ali Brown to set a new one in list A cricket 🔥👏🏻#crickettwitter #india https://t.co/qbZng64elP

तमिलनाडु के बल्लेबाज एन जगदीशन इन दिनों विजय हजारे ट्रॉफी में अपने बल्ले से जमकर रन बना बरसा रहे हैं। एन जगदीशन को हाल ही में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने आगामी आईपीएल से पहले अपनी टीम से रिलीज कर दिया गया था और इसके बाद उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में जिस तरह का फॉर्म दिखाया है उससे हर कोई हैरान है। एन जगदीशन ने इस टूर्नामेंट में लगातार पांच शतक लगाकर भी एक नया रिकॉर्ड कायम कर दिया है।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment