इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के बाद भारतीय महिला खिलाड़ी को लूटा गया, लाखों का सामान चोरी

England Women v India Women - 3rd Royal London ODI
England Women v India Women - 3rd Royal London ODI

इंग्लैंड दौरे गई भारतीय महिला टीम को सीरीज जीतने का मौका तो मिला लेकिन वहां सुरक्षा की खराब व्यवस्था के चलते एक खिलाड़ी की काफी चीजें चोरी हो गई। तानिया भाटिया टीम के साथ थीं और उनका सामान होटल से चोरी हो गया। भाटिया ने अपनी बात ट्विटर पर रखते हुए जानकारी दी।

भाटिया ने ट्विटर पर लिखा कि मैरियट होटल लंदन मैडा वेले प्रबंधन से हैरान और निराश हूँ। भारतीय महिला क्रिकेट टीम के एक हिस्से के रूप में मेरे हाल के प्रवास के दौरान किसी ने मेरे निजी कमरे में प्रवेश किया और नकदी, कार्ड, घड़ियां और आभूषण के साथ मेरा बैग चुरा लिया।

आगे उन्होंने कहा कि इस मामले की शीघ्र जांच और समाधान की उम्मीद है। इंग्लैंड क्रिकेट के पसंदीदा होटल पार्टनर में सुरक्षा का ऐसा अभाव आश्चर्यजनक है। आशा है कि वे भी संज्ञान लेंगे।

गौरतलब है कि टीम इंडिया ने इंग्लैंड दौरे पर बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया। भारतीय टीम ने सबसे पहले टी20 सीरीज में मेजबानों को कड़ी टक्कर दी लेकिन सीरीज जीतने में नाकाम रही। इसके बाद वनडे सीरीज में इसका बदला लेने की ठानकर मैदान पर उतरी गर्ल्स गैंग ने धाकड़ खेल का प्रदर्शन करते हुए मेजबान टीम को कोई मौका नहीं दिया। टीम इंडिया ने 3-0 से इंग्लैंड की टीम को शिकस्त दी।

तीसरे वनडे के दौरान दीप्ति शर्मा ने नियमों के अनुसार नॉन स्ट्राइक एंड पर बल्लेबाज शार्लेट डीन को रन आउट किया था लेकिन इसे विवादास्पद माना गया। हालाँकि क्रिकेट के नियम बनाने वाली संस्था एमसीसी ने सभी को इस नियम की याद दिलाई। भारतीय टीम की गेंदबाज दीप्ति शर्मा ने कहा कि हमने बार-बार क्रीज से बाहर आने के बारे में अम्पायर को बताया था। इसके बाद आउट कर दिया। टीम इंडिया ने सीरीज में क्लीन स्वीप करते हुए दिग्गज खिलाड़ी झूलन गोस्वामी को बेहतरीन विदाई दी।

Quick Links

Edited by निरंजन