Create

भारतीय खिलाड़ी को चुना गया आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ, टी20 में की थी शानदार बल्लेबाजी

Rahul
श्रेयस अय्यर ने श्रीलंका के खिलाफ हुई टी20 सीरीज में कुल 204 रन बनायें थे
श्रेयस अय्यर ने श्रीलंका के खिलाफ हुई टी20 सीरीज में कुल 204 रन बनायें थे

टीम इंडिया (Team India) ने पिछले महीने वेस्टइंडीज (West Indies) और श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ लिमिटेड फॉर्मेट की सीरीज में हिस्सा लिया था। श्रीलंका के खिलाफ हुई टी20 सीरीज में भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने धमाकेदार बल्लेबाजी की और टीम की जीत में अपना अहम योगदान निभाया था। फरवरी महीने में श्रेयस अय्यर 4 टी20 मैच और 1 एकदिवसीय मैच खेले, जिसमें उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। इस शानदार प्रदर्शन के चलते उन्हें आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के सम्मान से नवाज़ा गया है।

विंडीज के खिलाफ मिला श्रेयस अय्यर को वनडे और टी20 सीरीज में एक-एक मौका मिला, जिसमें उन्होंने अहमदाबाद में हुए वनडे मैच में 80 रनों की अहम पारी खेली, तो टी20 मैच में 25 रन बनाकर टीम की जीत में अहम योगदान दिया था। लेकिन श्रीलंका के खिलाफ हुई सीरीज में उन्होंने जबरदस्त बल्लेबाजी की टी20 श्रृंखला के तीनों मैचों में उन्होंने नाबाद अर्द्धशतक जड़े। उन्होंने पहले मैच में 57 नाबाद, दूसरे मुकाबले में 74 नाबाद और आखिरी टी20 में 73 नाबाद रन बनायें और टीम इंडिया को सभी मैच जितवाए। श्रेयस अय्यर ने श्रीलंका के खिलाफ हुई टी20 सीरीज के तीनों मैचों में कुल 204 रन बनायें।

न्यूज़ीलैंड की एमेलिया केर बनी आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ

फरवरी महीने में न्यूज़ीलैंड की ऑलराउंडर एमिली केर ने भारत के खिलाफ हुई वनडे सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करके दिखाया। महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप से पहले हुई भारत और न्यूज़ीलैंड सीरीज में उन्होंने 5 मुकाबलों में सबसे ज्यादा 353 रन बनायें, जिसमें 3 अर्धशतक और 1 बेहतरीन शतक भी शामिल रहा। एमिलिया केर ने गेंदबाजी में भी कमाल करते हुए इस सीरीज में 7 विकेट झटके थे। करीब एक साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने के बाद उन्होंने भारत के खिलाफ धमाकेदार प्रदर्शन किया और आईसीसी ने उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मंथ के अवॉर्ड से नवाजा है।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment