कैसे रोहित शर्मा की सलाह ने बदल दी कुलदीप यादव की किस्मत? स्टार स्पिनर ने खुद किया खुलासा

India  v England - 3rd Test Match: Day Four
शानदार फॉर्म में हैं कुलदीप यादव

भारतीय टीम के स्टार फिरकी गेंदबाज कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) पिछले कुछ समय में गेंदबाजी में कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। अपने फिरकी के जाल में कुलदीप ने बड़े-बड़े बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है। हालांकि उनके करियर में एक वक्त ऐसा भी आया था जब उनके खराब प्रदर्शन के कारण उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा था। हालांकि कुलदीप ने हार नहीं मानी और अपनी गेंदबाजी में सुधार करते हुए शानदार वापसी की। अब अपनी गेंदबाजी पर बात करते हुए कुलदीप यादव ने बताया कि कैसे भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के एक सलाह ने उनके करियर में बड़ा प्रभाव डाला।

द इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए कुलदीप यादव ने रोहित शर्मा की तारीफ करते हुए कहा कि, ‘जब मैं नेशनल क्रिकेट अकादमी में रिहैब कर रहा था और गेंदबाजी करने लगा था तो उस वक्त रोहित वहां आए थे। उन्होंने मुझे मेरी गेंदबाजी में बदलाव लाने को कहा। रोहित भाई ने बताया कि उन्हें लगता है कि बल्लेबाज को मुझे खेलने के लिए ज्यादा वक्त मिलता है। इसलिए मुझे अपनी गेंदबाजी में ज्यादा एनर्जी डालनी चाहिए। उन्होंने मुझे जो बताया मैंने वही किया।’

कुलदीप यादव ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के चौथे मुकाबले में 28 रन बनाए थे और ध्रुव जुरेल के साथ 76 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई थी। उनकी साझेदारी ने भारत की उस मैच में वापसी कराई थी। अपने बल्लेबाजी पर बात करते हुए कुलदीप यादव ने कहा कि ‘टीम मैनेजमेंट ने मुझसे कहा कि मेरे अंदर बल्लेबाजी की काफी स्कील्स हैं। बल्लेबाजी कभी भी मेरे ऊपर दवाब नहीं बनाती है। मुझे रन बनाने चाहिए। अगर मैं टेस्ट क्रिकेट में महत्वपूर्ण समय पर अपना योगदान दे पाता हूं तो इससे मैच बदल सकता है। विक्रम राठौर सर मुझे काफी बल्लेबाजी कराते हैं।’ बता दें कि कुलदीप यादव अब आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए एक्शन में नजर आएंगे।

Quick Links

Edited by Rahul