टीम इंडिया में प्रमुख खिलाड़ियों की वापसी पर राहुल द्रविड़ ने दिया बड़ा बयान - 'हमने उन्हें बहुत मिस किया'

उनके लौटने से हमारे तेज गेंदबाजी विभाग को अधिक विकल्प मिलते हैं: द्रविड़ (Pic Credit: AP Photos)
उनके लौटने से हमारे तेज गेंदबाजी विभाग को अधिक विकल्प मिलते हैं: द्रविड़ (Pic Credit: AP Photos)

टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) की वापसी पर बड़ा बयान दिया है। द्रविड़ ने कहा है कि इन दोनों का वापस लौटना काफी शानदार है।

बुमराह और कृष्णा ने लंबी चोट के बाद लगभग एक साल के अंतराल के बाद टीम इंडिया में वापसी की है। हाल ही में ये दोनों आयरलैंड के खिलाफ हुई टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में नजर आए थे। इसके साथ ही दोनों को आगामी एशिया कप में भारत की 17 सदस्यीय टीम का हिस्सा बनाया गया है।

हम बुमराह को विश्व कप से पहले तैयार कर लेंगे - राहुल द्रविड़

द्रविड़ ने बुमराह का जिक्र करते हुए बताया कि वे टीम के लिए कितने महत्वपूर्ण हैं और उनको लेकर कैसी तैयारी चल रही है। द्रविड़ ने कहा,

उनका वापस आना शानदार है। बुमराह को हमने काफी मिस किया। पिछले दो सालों से उन्होंने ज्यादा मैच नहीं खेला। हम धीरे-धीरे उन्हें खेल में लाएंगे। आयरलैंड दौरे पर कुछ ओवर्स फेंकना उनके लिए अच्छा था। विश्व कप से पहले उन्हें पूरी तरह तैयार करने के लिए हमारे पास पूरा एक महीना है। उनके लौटने से हमारे तेज गेंदबाजी विभाग को अधिक विकल्प मिलते हैं।

द्रविड़ ने साथ ही विश्वसनीय बैकअप विकल्पों की आवश्यकता के बारे में भी बात की और कहा,

खास कर वर्ल्ड कप जैसे लंबे टूर्नामेंट में अगर कुछ लोग 15 खिलाड़ियों में जगह नहीं बना पाते तो आपको पता होना चाहिए कि आपके पास बाहर बैठे कुछ फिट लोग हैं जिनके पास जरूरत पड़ने पर किसी की जगह लेने की गुणवत्ता है।

द्रविड़ ने आगे टीम में अनुभवी खिलाड़ी के होने पर प्रकाश डाला और कहा,

समूह में कुछ अनुभवी खिलाड़ियों का रहना हमेशा से अच्छा रहता है। खिलाड़ी जिन्होंने पहले टीम का नेतृत्व किया है और जो अभी टीम को आगे लेकर जा रहें हैं। हमनें काफी बदलाव किए हैं और इस दौरान कई सारे दौरे और कई इंजरी भी हुई है। तो इन कुछ सालों में हमारी टीम को कई खिलाड़ियों ने नेतृत्व किया। हमें उन परिस्थितियों की प्रकृति की वजह से यहाँ पहुँचना पड़ा है। समूह में इस ज्ञान का होना अच्छा है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now