Create

स्मृति मंधाना ने जिम में बहाया पसीना, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज की तैयारियों में जुटी

Rahul
Cricket - Commonwealth Games: Day 9
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 दिसम्बर से 5 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज का आयोजन होना है

भारतीय महिला टीम (Indian Women's Cricket Team) की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) पिछले कुछ महीनों से क्रिकेट के मैदान से दूर हैं। अक्टूबर महीने में हुए महिला एशिया कप के फाइनल मैच के रूप में उन्होंने अपना आखिरी मैच खेला था। लेकिन अब वह एक बार मैदान पर वापसी करने के लिए तैयार हैं। स्मृति मंधाना ने अपने इन्स्टाग्राम हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें वह जिम में कसरत करती हुई नजर आई हैं।

स्मृति मंधाना इस वीडियो में वेटलिफ्टिंग करती हुई नजर आई और साथ ही कई और अभ्यास भी किये। स्मृति मंधाना ने यह जिम सेशन आगामी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज से पहले किया है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 दिसम्बर से 5 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज का आयोजन होना है। इस सीरीज के पहले दो मैच 9 और 11 दिसंबर को मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले जायेंगे और उसके बाद तीन मैच 14, 17, 20 दिसंबर को मुंबई के ही ब्राबोर्न स्टेडियम में आयोजित होंगे।

आपको बता दें कि इस सीरीज के लिए अभी टीम इंडिया का ऐलान नहीं हुआ है लेकिन सीनियर महिला टी20 चैलेंजर ट्रॉफी के बाद भारतीय महिला टीम का चुनाव किया जा सकता है और कयास लगाये जा रहें हैं कि इस सीरीज के लिए कई नए चेहरे भी टीम इंडिया में शामिल होंगे। महिला टी20 चैलेंजर ट्रॉफी 2022 में स्मृति मंधाना ने हिस्सा नहीं लिया था। उन्होंने क्रिकेट से ब्रेक लेते हुए अपने परिवार संग समय बिताया लेकिन अब वह मैदान पर वापसी करने के लिए पूरी तरह से तैयारियों में जुट गई है।

हालांकि, भारत के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम की घोषणा कई दिनों पहले कर दी है। इस सीरीज के लिए एलिसा हिली को टीम की कमान मिली है और कई नए चेहरे भी टीम में शामिल किये गए हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment