टी20 वर्ल्ड कप के बीच टीम इंडिया के धाकड़ ऑल राउंडर की हुई सर्जरी, तस्वीरें आईं सामने 

Neeraj
भारतीय टीम वर्ल्ड कप के दौरान (Image: AFP)
भारतीय टीम वर्ल्ड कप के दौरान (Image: AFP)

Shardul Thakur Foot Surgery: भारतीय क्रिकेट टीम मौजूदा समय में टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) के नौवें संस्करण में हिस्सा ले रही है। इस बीच टीम के स्टार ऑल राउंडर शार्दुल ठाकुर के पैर की सफल सर्जरी होने की खबर सामने आई है। शार्दुल ने खुद ये जानकारी सोशल मीडिया के जरिये अपने फैंस के साथ साझा की है। इससे पहले उन्होंने 2019 में भी अपने पैर की सर्जरी करवाई थी, जिसकी तस्वीर भी शार्दुल ने साझा की है।

डेब्यू टेस्ट में शार्दुल ठाकुर को लगी थी चोट

गौरतलब हो कि दाएं हाथ के ऑल राउंडर को वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने डेब्यू टेस्ट के दौरान कमर में चोट लग गई थी और हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण वह 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट में भी नहीं खेल पाए थे।

इस साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान टखने में लगी चोट के कारण मुंबई के इस ऑल राउंडर को रणजी ट्रॉफी (2023-24) में केरल के खिलाफ मुकाबले से बाहर होना पड़ा था। भारत के प्रमुख प्रथम श्रेणी टूर्नामेंट में वापसी करने के बाद, ठाकुर ने बीसीसीआई से खिलाड़ियों की रिकवरी और तैयारी के लिए शेड्यूल में लंबे ब्रेक रखने का आग्रह किया था।

सर्जरी के बाद की तस्वीर ठाकुर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर साझा की हैं और कैप्शन में लिखा, 'सफलतापूर्वक ऑपरेटेड अब जून 2024 बनाम मई 2019।'

IPL 2024 में शार्दुल ठाकुर का प्रदर्शन रहा खराब

आईपीएल 2024 में शार्दुल ठाकुर का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। उन्होंने टूर्नामेंट में 9 मैचों में सिर्फ 5 विकेट हासिल किए। इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 9.76 का रहा था। आरसीबी के खिलाफ करो या मरो वाले मुकाबले में भी शार्दुल काफी महंगे साबित हुए थे और 61 रन देकर 2 विकेट झटके थे। यह आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा किसी गेंदबाज द्वारा फेंका दूसरा सबसे महंगा स्पेल था।

ठाकुर ने भारतीय टीम के लिए आखिरी बार दिसंबर 2023 में सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच खेला था। जिसमें वह सिर्फ एक विकेट लेने में कामयाब हो पाए थे और दक्षिण अफ्रीका ने एक पारी और 32 रन से मैच जीता था।

इसके बाद ठाकुर ने रणजी ट्रॉफी में चैंपियन मुंबई की टीम के लिए पांच मैचों में 255 रन बनाए और 12 विकेट लिए। तमिलनाडु के खिलाफ सेमीफाइनल में ठाकुर ने शतक जड़ने के साथ 4 विकेट भी हासिल किए थे, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया था।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now