Create

'महिला IPL अगले साल होगा', BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली का बड़ा बयान

Photo Courtesy : BCCI & IPL Twitter
Photo Courtesy : BCCI & IPL Twitter
reaction-emoji
Rahul

आईपीएल (IPL) की पार सफलता के बाद पिछले कुछ सालों से महिला आईपीएल (WIPL) की भी मांग क्रिकेट प्रशंसकों के द्वारा लगातार की जा रही है। हालांकि कई सालों से भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने महिला टी20 चैलेंज (Women’s T20 Challenge) के रूप में हर सीजन कुछ मुकाबले जरुर आयोजित किये हैं लेकिन एक पूर्ण महिला आईपीएल का होना अभी बाकी है। इस बड़े मुद्दे पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने अपनी बड़ी प्रतिक्रिया रखी है। उनका मानना है कि महिला आईपीएल की तैयारी के लिए बोर्ड अपने आखिरी चरणों में है और अगले साल से संभवत हमें एक पूर्ण रूप से महिला आईपीएल को आयोजन होता हुआ दिखाई देगा।

कई राष्ट्रीय बोर्डों ने अपने देशों में महिला टी20 लीग शुरू की हैं, जिसमें विभिन्न देशों के खिलाड़ी शामिल होते हैं। कई भारतीय महिला खिलाड़ियों ने कुछ विदेशी प्रतियोगिताओं में भी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया है। अब, BCCI भी महिला क्रिकेटरों के लिए एक पूर्ण T20 प्रतियोगिता आयोजित करने की योजना बना रहा है। गांगुली के अनुसार, अगले साल होने वाला महिला आईपीएल, पुरुषों की प्रतियोगिता की तरह ही जबरदस्त सफलता अर्जित करेगा। महिला क्रिकेट ने निश्चित रूप से पिछले कुछ वर्षों में बहुत लोकप्रियता हासिल की है।

ESPNcricinfo से बातचीत करते हुए सौरव गांगुली ने इस सन्दर्भ में कहा है कि, 'हम पूर्ण रूप से महिला IPL के निर्माण के स्तर पर हैं। यह निश्चित रूप से होने वाला है। मेरा दृढ़ विश्वास है कि अगले साल यानी 2023 एक पूर्ण महिला आईपीएल शुरू करने का एक बहुत अच्छा समय होगा जो पुरुषों के आईपीएल की तरह ही बड़ी और भव्य सफलता हासिल करेगा। महिला टी20 चैलेंज को लेकर गांगुली ने आगे बताया कि महिला टी20 चैलेंज इस साल फिर मई के महीने में होगा। उम्मीद है कि भविष्य में महिला खिलाड़ियों की संख्या बढ़ने पर हम एक बड़े महिला आईपीएल की मेजबानी कर पाएंगे। लेकिन इस साल आईपीएल प्लेऑफ के दौरान महिला टी20 चैलेंज होगा।


Edited by Rahul
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...