Create

जेमिमा रोड्रिग्स बड़ी पारी खेलने से चुकी, अंतिम गेंद पर Northern Superchargers ने मारी बाजी

Rahul
Northern Superchargers Women v Oval Invincibles Women - The Hundred
Northern Superchargers Women v Oval Invincibles Women - The Hundred

The Hundred के महिला टूर्नामेंट में आज का दूसरा मुकाबला नॉर्दन सुपरचार्जर्स (Northern Superchargers Women) और ओवल इन्विन्सिबल (Oval Invincibles Women) के बीच खेला गया। आखिरी गेंद तक चले इस लॉ-स्कोरिंग मुकाबले में सुपरचार्जर्स ने 4 रनों से बाजी मार ली है। सुपरचार्जर्स का विजय रथ इस टूर्नामेंट में बरकरार है। दूसरी तरफ ओवल इन्विन्सिबल को पहली दो जीत के बाद अपने तीसरे मुकाबले में हार मिली है।

ओवल इन्विन्सिबल की कप्तान डैन वैन निकर्क (Dane Van Niekerk) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ओवल इन्विन्सिबल के गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए सुपरचार्जर्स को 100 गेंदों पर 109 रनों पर रोक दिया। सुपरचार्जर्स की तरफ से एलिस डेविडसन-रिचर्ड्स (Alice Davidson-Richards) ने सबसे ज्यादा 42 रन बनायें। लौरा वोलवार्ड (Laura Wolvaardt) ने 27 रन व भारतीय बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स (Jemimah Rodrigues) ने 14 रनों का योगदान दिया। ओवल इन्विन्सिबल की तरफ से चार गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 2-2 विकेट हासिल किये। मैच में निर्धारित 100 गेंदों पर सुपरचार्जर्स ने 8 विकेट के नुकसान पर 109 रन बनायें।

110 रनों के आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी ओवल इन्विन्सिबल की सलामी जोड़ी ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाई। एलिस कैपसी (Alice Capsey) 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। लेकिन जॉर्जिया एडम्स (Georgia Adams) ने 26 रन और सारह ब्रिस (Sarah Bryce) ने 29 रन बनायें। मैच के अंतिम पलों में कप्तान डैन वन निकर्क ने तेजी से रन बनाने की कोशिश की और अंतिम गेंद पर 6 रनों की दरकरार रह गई। लेकिन बल्लेबाजी करने आई मैडी विलियर्स (Mady Villiers) केवल एक ही रन बना पाई। सुपरचार्जर्स ने इस बेहद ही रोमांचक मुकाबले को 4 रनों से जीत लिया।

बल्लेबाजी के साथ-साथ एलिस डेविडसन-रिचर्ड्स ने गेंदबाजी में भी कमाल दिखाया और सुपरचार्जर्स की तरफ से सबसे ज्यादा 2 विकेट अपने नाम किये। सुपरचार्जर्स की यह चौथे मुकाबले में तीसरी जीत है, जबकि एक मैच का नतीजा नहीं आया। तीन जीत के साथ सुपरचार्जर्स अंक तालिका में सबसे ऊपर स्थान पर बने हुए हैं। ओवल इन्विन्सिबल को टूर्नामेंट की पहली हार मिली और अंक तालिका में टीम तीसरे पायदान पर बनी हुई है।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment