The Hundred Final : स्मृति मंधाना की टीम बनी चैंपियन, सलामी बल्लेबाज ने खेली मैच जिताऊ पारी

Southern Brave Women v Northern Superchargers Women - The Hundred Final
Southern Brave Women v Northern Superchargers Women - The Hundred Final

इंग्लैंड में चल रही द हंड्रेड महिला प्रतियोगिता (The Hundred Women's Competition) का फाइनल मुकाबला कल साउदर्न ब्रेव और नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स (Southern Brave Women v Northern Superchargers Women) के बीच लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया। इस मुकाबले को पिछली दो बार की उपविजेता टीम साउदर्न ब्रेव ने जीत लिया और पहली बार द हंड्रेड की ट्रॉफी अपने नाम की। पहले बल्लेबाजी करते हुए ब्रेव ने 100 गेंदों पर 139 रन बनाये जिसका पीछा करते हुए सुपरचार्जर्स की टीम 105 रनों पर सिमट गई।

मुकाबले की शुरुआत से पहले हुई टॉस को नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स की टीम ने अपने नाम किया और पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। साउदर्न ब्रेव की सलामी बल्लेबाज और भारतीय दिग्गज स्मृति मंधाना 4 रन बनाकर पवेलियन लौटी, तो शानदार फॉर्म में चल रही मिया बाउचियर भी 4 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठी। ऐसे में डेनियल वयात और जॉर्जिया एडम्स ने पारी को संभाला और 87 रनों की जबरदस्त साझेदारी की। वयात ने 38 गेंदों पर 57 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली जबकि एडम्स ने 27 रन बनाये। अंत में फ्रेया कैंप ने 27 गेंदों पर 31 रन बनाये और अपनी टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचा दिया। नॉर्दर्न के लिए केट क्रॉस ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके।

140 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नॉर्दर्न टीम की शुरुआत बेहद ही खराब रही। मारी केली शून्य और फिबी लिचफिल्ड 13 रन बनाकर जल्दी पवेलियन लौट गई। सलामी बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स ने सुपरचार्जर्स के सबसे ज्यादा 24 रन बनाये जबकि अन्य बल्लेबाज फ्लॉप रहे और नॉर्दर्न की पूरी टीम 94 गेंदों में 105 रनों पर सिमट गई। साउदर्न ब्रेव के लिए लौरेन बेल और केलिया मूर ने 3-3 सफलता हासिल की, तो चोल ट्रेयोन ने 2 और अन्या श्रुबसोल को एक विकेट मिला।

आपको बता दें कि महिला प्रतियोगिता के पिछले दो फाइनल में साउदर्न ब्रेव को हार मिली थी लेकिन अपने लगातार तीसरे फाइनल में उन्होंने आख़िरकार खिताबी जीत हासिल की और द हंड्रेड की ट्रॉफी को अपने नाम कर लिया।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now