Create
Notifications

शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना की फ्लॉप बल्लेबाजी, इंग्लैंड की बल्लेबाज ने खेली धमाकेदार पारी

Southern Brave Women v Birmingham Phoenix Women - The Hundred
Southern Brave Women v Birmingham Phoenix Women - The Hundred
Rahul
visit

द हंड्रेड (The Hundred) में कल खेले गए महिला मैच में बर्मिंघम फोनिक्स (Birmingham Phoenix Women) को साउदर्न ब्रेव (Southern Brave Women) के हाथों एक तरफ़ा हार मिली। साउदर्न ब्रेव की कप्तान अन्या श्रुबसोले ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। बर्मिंघम फोनिक्स की तरफ से सलामी बल्लेबाजी करने आई भारतीय टीम की युवा बल्लेबाज शेफाली वर्मा (Shafali Verma) और एव जोन्स ने टीम को बेहतरीन शुरुआत दी। शेफाली वर्मा हालांकि ज्यादा बड़ा कमाल नहीं दिखा पाई उन्होंने 20 गेंदों पर 22 रन बनांये।

बर्मिंघम फोनिक्स के लिए एव जोन्स ने भी शानदार पारी खेली जोन्स ने 29 गेंदों पर 33 रनों की अहम पारी खेली। इसके बाद मध्यक्रम में कप्तान एमी जोन्स और कैटी मैक ने पारी को संभाला और अर्धशतकीय साझेदारी करते हुए टीम के स्कोर को 150 के करीब पहुंचा दिया। एमी जोन्स 42 रन बनाकर नॉट आउट रही, तो कैटी मैक ने भी 31 रनों का अहम योगदान दिया। बर्मिंघम फोनिक्स ने साउदर्न ब्रेव के सामने 141 रनों का लक्ष्य रखा।

लक्ष्य के जवाब में साउदर्न ब्रेव की शुरुआत अच्छी नहीं रही सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) 6 गेंदों पर 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। लेकिन इसके बाद इंग्लैंड टीम की दो धाकड़ बल्लेबाजों ने मोर्चा संभाला डैनी वायट (Danni Wyatt) ने एक छोर संभाले रखा, तो सोफी डंकली ने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए 23 गेंदों पर 7 चौकों की मदद से 41 रन बनायें। सोफी डंकली के आउट होने के बाद डैनी वायट और स्टफनी टेलर मैच को 18 गेंद शेष रहते खत्म कर दिया। डैनी वायट ने 40 गेंदों पर 69 रन बनायें, जिसमें 5 चौके और 4 छक्के शामिल रहे। स्टफनी टेलर ने भी महत्वपूर्ण योगदान देते हुए 14 गेंदों पर 22 रन बनायें।

डैनी वायट को उनकी धुआंधार पारी के लिए 'प्लेयर ऑफ़ द मैच' चुना गया। उनकी शानदार बल्लेबाजी की बदौलत साउदर्न ब्रेव ने लगातार तीसरे मैच में जीत हासिल कर ली है और अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुँच गई है। बर्मिंघम फोनिक्स को तीसरे मैच में यह दूसरी हार मिली है, लेकिन अंक तालिका में दो अंकों के साथ चौथे स्थान पर बनी हुई है।


Edited by Rahul
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now