The Hundred में लौटी टीम इंडिया की युवा बल्लेबाज, ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी की जगह लेगी

Northern Superchargers Women v Welsh Fire Women - The Hundred
Northern Superchargers Women v Welsh Fire Women - The Hundred

भारतीय महिला टीम (Indian Women's Cricket Team) की युवा बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स (Jemimah Rodrigues) की द हंड्रेड (The Hundred) में वापसी हो गई है। पहले दो सीजन में नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स (Northern Superchargers) की तरफ से खेलने वाली जेमिमा ने दूसरे सीजन के बीच में से कलाई की चोट की वजह से नाम वापस ले लिया था। लेकिन अब उन्हें हीथर ग्रैहम के स्थान पर वापस सुपरचार्जर्स टीम में जगह मिली है। जेमिमा रोड्रिग्स ने पहले सीजन में नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स के लिए सबसे ज्यादा 249 रन बनाये थे, जिसमें 93 रनों की शानदार पारी भी शामिल रही थी।

आपको बता दें कि मार्च महीने में हुए ड्राफ्ट सिस्टम में उन्हें रिटेन नहीं किया गया था लेकिन अब उनकी वापसी इस अहम टूर्नामेंट हो चुकी है। उनकी वापसी से वह चौथी भारतीय महिला होंगी जो इस बार द हंड्रेड टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही है। उनसे पहले स्मृति मंधाना को साउदर्न ब्रेव ने रिटेन किया था तो हरमनप्रीत कौर को ट्रेंट रोकेट्स ने अपनी टीम में शामिल किया था। हाल ही में ऋचा घोष को लंदन स्पिरिट ने अपनी टीम के साथ जोड़ा था।

द हंड्रेड में वापस लौटने पर जेमिमा ने ख़ुशी जताई है और कहा है कि, 'मैं इस टूर्नामेंट में लौटकर काफी खुश हूँ।' फ्रैंचाइज़ी द्वारा जारी की गई प्रेस रिलीज़ में उनके द्वारा कहा गया है कि, 'यह एक विश्व स्तरीय प्रतियोगिता है और मैंने पहले भी इसमें हिस्सा लिया है। पिछले साल चोट के कारण अपना नाम वापस लेने से मैं बहुत निराश थी। इसलिए अब वापस आने पर बहुत अच्छा लग रहा है। हेडिंग्ले एक शानदार मैदान है, और मैं वहां वापस आने और खेलने का इंतजार नहीं कर सकती।'

जेमिमा ने हाल ही में बांग्लादेश दौरे पर टीम इंडिया के लिए हिस्सा लिया था। उन्होंने टी20 सीरीज के तीन मुकाबलों में 11, 8 और 28 रन बनाये थे। जबकि वनडे सीरीज के तीन मुकाबलों में उन्होंने कुल 129 रन बनाये जिसमें 86 रनों की अहम पारी भी देखने को मिली थी।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now