श्रेयस अय्यर और इशान किशन को मिली बड़ी सजा, ट्विटर पर आया प्रतिक्रियाओं का सैलाब

Neeraj
India v South Africa - 2nd One Day International
श्रेयस अय्यर और इशान किशन को टीम इंडिया से भी बाहर का रास्ता दिखाया गया था

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने साल 2023-24 के लिए केंद्रीय अनुबंध की घोषणा कर दी है। इस अनुबंध में खिलाड़ियों को चार कैटेगरी में शामिल किया है। इस अनुबंध में कुछ नए चेहरों को शामिल किया गया है। वहीं, इशान किशन (Ishan Kishan) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को बोर्ड ने इस अनुबंध में शामिल न करके सभी को चौंका दिया।

हालाँकि, इस बात का डर पहले से ही था क्योंकि किशन ने पिछले वर्ष दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध टेस्ट टीम में शामिल होने के बावजूद मानसिक थकान का हवाला देते हुए, अपना नाम वापस ले लिया था। वहीं, अय्यर मिल रहे मौकों का भुना पाने में लगातार फ्लॉप साबित हो रहे थे।

इसके साथ बीसीसीआई द्वारा चेतावनी मिलने के बावजूद ये दोनों घरेलू क्रिकेट नहीं खेल रहे थे। इसी वजह से बोर्ड ने इनके खिलाफ तगड़ा रुख अपनाते हुए एक्शन लिया है।

आइये इशान किशन और श्रेयस अय्यर के बीसीसीआई अनुबंध से बाहर होने को ट्विटर पर आई प्रतिक्रियाओं पर नजर डालें:

(श्रेयस अय्यर और इशान किशन को 2023-24 के लिए बीसीसीआई के वार्षिक केंद्रीय अनुबंध में शामिल नहीं किया गया।)

(श्रेयस अय्यर और इशान किशन के लिए बीसीसीआई का कोई अनुबंध नहीं। बीसीसीआई या देश से बड़ा कोई नहीं। बीसीसीआई ने बेहतरीन उदाहरण पेश किया।)

(मुझे श्रेयस अय्यर और इशान किशन के लिए बुरा नहीं लग रहा। इसके लिए वे केवल स्वयं ही दोषी हैं। आप बोर्ड के आदेश के खिलाफ जाते हैं और बच जाने की उम्मीद करते हैं।)

(जब श्रेयस अय्यर और इशान किशन भारत के लिए खेले, तो उन्होंने अपना 100% दिया, लेकिन अंततः उन्हें अपना अनुबंध खोना पड़ा। इसका कारण है कि वे खुद को खेल से ऊपर मानते हैं। BCCI इस कदम से एक बेहतरीन और कठोर संदेश भेजता है।)

(दोस्तों अय्यर के लिए बुरा महसूस करने की जरूरत नहीं है। नियम तो नियम है।)

(इशान किशन और श्रेयस अय्यर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के केंद्रीय अनुबंध से बाहर हो गए।)

Quick Links

Edited by Rahul