U19 WC 2024: ‘भारत के लिए खेलेंगे कई खिलाड़ी…’, फाइनल मुकाबले में शिकस्त के बाद हेड कोच ने दिया बड़ा बयान

New Zealand v India - 3rd ODI
अंडर-19 भारतीय टीम के हेड कोच हैं ऋषिकेश कानिटकर

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के युवा ब्रिगेड का अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतने का सपना पूरा नहीं हो सका। रविवार 11 फरवरी को हुए फाइनल मुकाबले में टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 79 रनों से शिकस्त का सामना करना पड़ा। इस हार के कारण भारतीय टीम खिताब से एक कदम दूर रह गई। कंगारू टीम से हार के बाद भारतीय खेमा और फैंस काफी निराश नजर आए। हालांकि मैच के बाद टीम के हेड कोच ऋषिकेश कानितकर (Hrishikesh Kanitkar) ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि टीम के कुछ खिलाड़ी भारत के सीनियर पुरुष टीम से खेलते हुए नजर आएंगे।

रविवार को खिताबी मुकाबले में कंगारू टीम से हार के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम के हेड कोच ऋषिकेश कानिटकर ने कहा कि ‘निश्चित रूप से भारत का भविष्य उज्जवल है। गेंदबाजी हो या बल्लेबाजी दोनों में कुछ खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने मुश्किल हालात में परिपक्वता दिखाई जो भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छा संकेत है। हर बार अंडर-19 टीम के कुछ खिलाड़ी ऐसे होते हैं जो इंडियन प्रीमियर लीग या भारतीय टीम में अच्छा प्रदर्शन करते हैं। मुझ पूरा विश्वास है कि इस बार भी कुछ खिलाड़ी ऐसे होंगे जो भारतीय टीम के लिए खेलेंगे। हालांकि इसके लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा से गुजरना होगा।’

भारतीय टीम के कोच ऋषिकेश कानिटकर के बयान से साफ है कि भारत की सीनियर पुरुष टीम में अंडर-19 के इस टीम का कोई न कोई खिलाड़ी खेलता हुआ दिख सकता है। भारत को अंडर-19 टीम से पहले भी कई सितारे मिल चुके हैं। इसमें मोहम्मद कैफ, युवराज सिंह, विराट कोहली, सुरेश रैना, रविंद्र जडेजा, यशस्वी जायसवाल, केएल राहुल, शुभमन गिल जैसे खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं।

इस बार भी कप्तान उदय सहारन, सचिन धास, मुशीर खान जैसे कई खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया है। ऐसे में ये खिलाड़ी जल्द ही भारतीय टीम से खेलते नजर आए तो इसमें चौंकने वाली बात नहीं होगी।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment