Create

बीसीसीआई ने लिया बड़ा फैसला, वर्ल्ड कप के लिए 5 रिजर्व खिलाड़ी टीम में शामिल होंगे

टीम के कई खिलाड़ी कोरोना संक्रमित हुए हैं
टीम के कई खिलाड़ी कोरोना संक्रमित हुए हैं

वेस्टइंडीज में अंडर 19 वर्ल्ड कप (U19 World Cup) में खेल रही भारतीय टीम के पांच खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें कप्तान यश धुल और उपकप्तान राशिद का नाम भी शामिल है। ऐसे में बीसीसीआई ने एक बड़ा निर्णय लेते हुए पांच रिजर्व खिलाड़ी वेस्टइंडीज भेजने का निर्णय लिया है। भारत ने अब तक खेले दो मैचों में जीत दर्ज की है।

पांच खिलाड़ियों में दो बल्लेबाज, एक विकेटकीपर, एक ऑलराउंडर और एक तेज गेंदबाज शामिल हैं। वे उदय सहारन, अभिषेक पोरेल (विकेटकीपर), ऋषिथ रेड्डी, अंश गोसाई और पीएम सिंह राठौर हैं। बीसीसीआई की लॉजिस्टिक्स टीम उनकी यात्रा योजनाओं पर काम कर रही है और वे एंटीगा पहुंचने पर छह दिन की आइसोलेशन अवधि से गुजरेंगे। इस बात की प्रबल संभावना है कि भारत का क्वार्टर फाइनल मैच अब 29 जनवरी को खेला जाएगा जिससे खिलाड़ियों को ठीक होने के लिए पर्याप्त समय मिल सके।

आयरलैंड के खिलाफ बुधवार को भारतीय टीम ने अपना दूसरा मैच खेला था और मुकाबले से पहले टेस्ट में खिलाड़ी पॉजिटिव पाए गए। इसके बाद मुख्य खिलाड़ियों की जगह अन्य नामों को शामिल करते हुए टीम को मैदान पर उतारा गया। हालांकि टीम इंडिया ने इस मुकाबले में धाकड़ प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज की। पॉजिटिव खिलाड़ियों को तुरंत आइसोलेशन में भेजा गया है।

Tremendous show of character and maturity from the U-19 team. With just 11 players available for today's game, to go out and express themselves the way they did was phenomenal. Can't say how proud I am of them! The Ireland match is one they will cherish for life👌 #U19CWC https://t.co/zCmuM8cQWg

आयरलैंड के खिलाफ मैच में खेलने वाले खिलाड़ियों के लिए वीवीएस लक्ष्मण ने ट्वीट करते हुए लिखा कि अंडर-19 टीम की ओर से कैरेक्टर और परिपक्वता का जबरदस्त प्रदर्शन। आज के खेल के लिए केवल 11 खिलाड़ियों के उपलब्ध होने के साथ मैदान पर जाकर जिस तरह से उन्होंने खुद को व्यक्त किया, वह अभूतपूर्व था। कह नहीं सकता कि मुझे उन पर कितना गर्व है! आयरलैंड मैच वह है जिसे वे जीवन भर संजो कर रखेंगे।

भारतीय टीम ने अपने दो मैचों में क्रमशः दक्षिण अफ्रीका और आयरलैंड की टीम को हराते हुए क्वार्टरफाइनल के लिए स्थान पक्का कर लिया है।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment