T20 World Cup 2024 पहली बार भाग लेने वाली टीम ने लॉन्च की अपनी जर्सी, दिया अहम सन्देश

Photo Courtesy : Uganda Cricket Association
Photo Courtesy : Uganda Cricket Association

टी20 वर्ल्ड कप 2024 (ICC T20 World Cup 2024) का खुमार फैंस के सिर अभी से चढ़ने लगा है। इस वर्ल्ड कप को अपने नाम करने के लिए कई टीमें अभी से अपनी-अपनी तैयारियों में लगी है। अमेरिका और वेस्टइंडीज में आयोजित होने वाले क्रिकेट के इस बड़े टूर्नामेंट के लिए युगांडा (Uganda) ने अपनी जर्सी लॉन्च कर दी है। युगांडा ने अपनी जर्सी की तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा की है।

युगांडा क्रिकेट एसोसिएशन ने अपने ऑफिशियल एक्स अकाउंट से आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए बनाई गई अपनी जर्सी को लॉन्च किया है। उन्होंने अपनी जर्सी की कई तस्वीरें शेयर की है। युगांडा ने अपनी यह जर्सी बनाने के लिए लोगों के बीच एक प्रतियोगिता रखी थी। इस प्रतियोगिता के विजेता मैनजेनी इलिजाह ने यह जर्सी डिजाइन की। युगांडा क्रिकेट एसोसिएशन ने अपने ऑफिशियल एक्स अकाउंट से उन सभी प्रतियोगी को धन्वाद भी कहा कि जिन्होंने इस प्रतियोगिता में भाग लिया था।

युगांडा टीम की नई जर्सी काफी आकर्षक है। जर्सी का मुख्य रंग पीला है। वहीं इसके बॉर्डर और बाजू पर लाल रंग के डिजाइन बनाए गए हैं। फैंस को युगांडा की जर्सी काफी पसंद आ रही है।

आपको बता दें कि युगांडा टी20 वर्ल्ड कप के क्वालीफायर में कमाल का प्रदर्शन कर टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर पाई है। क्वालीफायर मुकाबले में युगांडा नंबर 2 पर रही थी। इस टीम ने सभी को चौंकाते हुए जिम्बाब्वे को भी करारी शिकस्त दी थी। टी20 वर्ल्ड कप में उतरते ही युगांडा पांचवां ऐसा अफ्रीकी देश बन जाएगा जिन्होंने यह टूर्नामेंट खेला हो। ऐसे में इस देश और यहां कि क्रिकेट टीम के लिए आईसीसी के इस टूर्नामेंट को खेलना एक ऐतिहासिक लम्हा रहेगा।

गौरतलब है कि टी20 वर्ल्ड कप की 20 टीमों में युगांडा को ग्रुप सी में स्थान मिला है। यहां उनके साथ अफगानिस्तान, न्यूजीलैंड, पापुआ न्यू गिनी और वेस्टइंडीज जैसी टीमें मौजूद हैं।

Quick Links

Edited by Rahul